Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यातायात भीड़ को कम करने के लिए जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

By रितिका कमठान | Oct 03, 2024

जम्मू-कश्मीर यातायात पुलिस ने 3 से 12 अक्टूबर तक नवरात्र उत्सव के दौरान काली माता मंदिर बाग-ए-बाहु जम्मू और कंडोली माता नगरोटा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए यातायात की भीड़ को कम करने और सुगम अनुभव सुनिश्चित करने के लिए एक सलाह जारी की है।

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आम जनता, विशेष रूप से पवित्र नवरात्रि उत्सव के दौरान काली माता मंदिर बाग-ए-बाहु जम्मू और कंडोली माता नगरोटा में पूजा-अर्चना के लिए आने वाले लोगों को 03-10-2024 से 12-10-2024 तक संबंधित मंदिर तक पहुंचने के लिए विशेष मार्ग का अनुसरण करने की सलाह दी जाती है, ताकि आने वाले मार्गों पर यातायात का दबाव/अव्यवस्था कम से कम हो।" उन्होंने पोस्ट में कहा, "नवरात्र के दौरान, बहू किला मार्ग को अवरोधों से मुक्त रखने के लिए बाग-ए-बहू मंदिर की ओर वाहनों की आवाजाही एकतरफा रहेगी।"

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि नवरात्र के दौरान किसी भी वाहन को बहू फोर्ट रोड से बाग-ए-बहू की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट में कहा, "पी/एस बाग-ए-बहू क्रॉसिंग डायवर्जन पॉइंट होगा और बहू फोर्ट की ओर जाने वाले सभी वाहनों (एलएमवीएस/पीएसवी) को पी/एस बाग-ए-बहू क्रॉसिंग से कासिम नगर की ओर डायवर्ट किया जाएगा और वहां से वाहनों को बायपास रोड एनएचडब्ल्यू और फॉरेस्ट चेक और फिर काली माता मंदिर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।"

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि श्रद्धालुओं और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे एकतरफा मार्ग का सख्ती से पालन करें, ताकि श्रद्धालुओं के वाहनों की आवाजाही बिना किसी बाधा के जारी रहे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट में कहा, "नवरात्र के दिनों में किसी भी भारी वाहन (एचएमवी) को बाईपास नाका एनएचडब्ल्यू (सिधरा रोड) से बाग-ए-बाहु/बाहु-फोर्ट क्षेत्र की ओर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। भक्त/आम जनता अपने वाहनों को केवल निर्दिष्ट पार्किंग स्लॉट में पार्क करेंगे और किसी भी तरह से सड़क के दोनों ओर नहीं। साल्ड स्ट्रेच पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों पर एमवी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।"

 

बाग-ए-बहू में पार्किंग स्लॉट, नई जेडीए पार्किंग, बाग-ए-बहू मंदिर के सामने मुख्य सशुल्क पार्किंग स्लॉट, सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बाग-ए-बहू का मैदान और रेलवे पार्किंग स्लॉट बाग-ए-बहू। आम जनता और खास तौर पर वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे यातायात पुलिस के साथ सहयोग करें और धार्मिक कार्यक्रम के दौरान ऊपर बताए गए मार्गों पर जाने से बचें। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि नवरात्रि महोत्सव के दौरान कंडोली माता नगरोटा आने वाले श्रद्धालुओं के अलावा, उन्हें अपने वाहन मंदिर के पास पार्किंग स्थल में पार्क करने चाहिए और किसी भी तरह से सड़क पर नहीं खड़े करने चाहिए।

प्रमुख खबरें

महिला कांग्रेस ने 20 दिन में बनाए दो लाख सदस्य, साल के अंत तक10 लाख महिलाओं को जोड़ेंगे: Alka Lamba

अक्टूबर माह में बदलेगी 4 ग्रहों की चाल, जानिए किन राशियों को मिलेगा लाभ

MUDA Case: सिद्धारमैया ने अटकलों को किया खारिज, बोले- विपक्ष के झूठे आरोप पर इस्तीफा नहीं दूंगा

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री Bairwa के बेटे पर यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए 7,000 का जुर्माना