'घमंडिया' का जवाब GA-NDA से, पीएम मोदी का वार पर जयराम रमेश का पलटवार

By अंकित सिंह | Sep 14, 2023

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'घमंडिया' तंज को लेकर उन पर निशाना साधा। चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में एक सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने I.N.D.I.A गठबंधन पर निशाना साधा था और इसे 'घमंडिया' (अहंकारी) गठबंधन कहा था। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर किसी को सतर्क रहना चाहिए। 'सनातन' को हटाकर ये लोग हमें हजारों साल पीछे धकेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ये घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपरा को समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं। ये I.N.D.I alliance वाले सनातन को मिटाकर देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Vietnam में Joe Biden के भाषण पर कांग्रेस ने PM Modi पर तंज, ना करूंगा, ना करने दूंगा


पीएम के हमले का जवाब देते हुए, जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “पीएम वही करने के लिए वापस आ गए हैं जो वह सबसे अच्छा करते हैं - अपमान। उन्होंने इंडिया की पार्टियों को तथाकथित घमंडिया पार्टियों के रूप में गाली देने की बात दोहराई। कौन बात कर रहा देखो! वह व्यक्ति जो सरकारी समारोह के अवसर का उपयोग विपक्ष को गाली देने के लिए करता है। उनके स्तर पर उतरकर, कोई भी आसानी से कह सकता है कि वह जीए-एनडीए गठबंधन यानि की गौतम अडानी एनडीए के प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी I.N.D.I.A सदस्य DMK के उदयनिधि स्टालिन के 'सनातन धर्म' पर दिए गए विवादित बयान के बाद आई है।

 

इसे भी पढ़ें: संसद के विशेष सत्र पर कांग्रेस की हुई बड़ी बैठक, गौरव गोगोई बोले- देश के प्रति पारदर्शी और जिम्मेदार नहीं है सरकार


प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी I.N.D.I.A सदस्य DMK के उदयनिधि स्टालिन के 'सनातन धर्म' पर दिए गए विवादित बयान के बाद आई है। उदयनिधि ने कहा था, “कुछ चीज़ों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें ही ख़त्म कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते। हमें इसे मिटाना है, ऐसे ही हमें सनातन को मिटाना है। सनातन का विरोध करने के बजाय इसे ख़त्म किया जाना चाहिए।” तमिलनाडु के मंत्री ने चेन्नई में एक कार्यक्रम में कहा था, जिससे बड़े पैमाने पर राजनीतिक टकराव शुरू हो गया था। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?