जेल में बंद Lawrence Bishnoi की गैंग ने ली गैंगस्टर सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी! कनाडा में अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

By रेनू तिवारी | Sep 21, 2023

कनाडा (Canada) के विन्निपेग शहर (Winnipeg city) में आतंकी सुखदूल सिंह (Sukhdool Singh) की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने ली है। सुखदूल सिंह खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप सिंह का सहयोगी था। फेसबुक पर उसके गिरोह के एक पोस्ट के अनुसार, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कनाडा के विन्निपेग शहर में आतंकवादी सुखदूल सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

 

इसे भी पढ़ें: Murder: शादी से मना करने पर दिव्यांग युवती की गला दबा हत्या, शव पेड़ से लटकाया; आरोपी गिरफ्तार

 

पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कहा कि सुखदूल सिंह, जिसे सुक्खा दुनुके के नाम से भी जाना जाता है, ने गैंगस्टर गुरलाल बराड़ और विक्की मिद्दखेरा की हत्याओं में प्रमुख भूमिका निभाई थी। गिरोह ने आरोप लगाया कि हत्याओं की योजना सुखदूल सिंह ने तब भी बनाई थी जब वह विदेश में रह रहा था। सुखदूल सिंह को "ड्रग एडिक्ट" कहते हुए, लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कहा कि उसने कई लोगों की जिंदगी बर्बाद कर दी और आखिरकार उसे "उसके पापों की सजा मिली"।


गिरोह ने दावा किया कि दविंदर बंबीहा के सदस्य सुखदूल सिंह ने एक अन्य गैंगस्टर संदीप नांगल अंबिया की भी हत्या करवा दी। इसने अपने दुश्मनों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे शांति से नहीं रह पाएंगे, "भले ही वे भारत या किसी अन्य देश में छिप जाएं"। लॉरेंस बिश्नोई वर्तमान में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जांच किए गए ड्रग्स तस्करी मामले में अहमदाबाद में सलाखों के पीछे है। वह पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला हत्याकांड में भी आरोपी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana: नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने के जुर्म में व्यक्ति को 20 साल की सजा


सुखदूल सिंह कौन थे?

ए-श्रेणी का गैंगस्टर सुखदूल सिंह पंजाब के मोगा का रहने वाला था और पहले अपने राज्य से कनाडा भाग गया था। वह खालिस्तानी आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला का सहयोगी था। पंजाब में उसके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज होने के बावजूद 2017 में सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनुके ने कनाडा भागने के लिए जाली दस्तावेजों पर पासपोर्ट और पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र प्राप्त किया। सुखदूल सिंह की हत्या ब्रिटिश कैलिफोर्निया के सरे में एक अन्य खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत और कनाडा के बीच बढ़ते राजनयिक तनाव के बीच हुई। निज्जर, जो भारत में वांछित था, को जून में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मार दी गई थी।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान