Jammu-Kashmir में भी गूंजा जय श्रीराम, घाटी के शंकराचार्य मंदिर में हुई विशेष पूजा

By अंकित सिंह | Jan 22, 2024

अयोध्या में प्रभु राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लिया। आज के दिन देश के अलग-अलग मंदिरों में जबरदस्त तरीके से पूजा पाठ का आयोजन किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में भी राम भक्त अपने आराध्य के स्वागत के जश्न में डूबे हुए दिखाई दिए। इस अवसर पर श्रीनगर के ऐतिहासिक के शंकराचार्य मंदिर में विशेष पूजा हुई। इस दौरान भक्तों की भारी भीड़ भी नजर आई। भक्त पूरी तरीके से राम भक्ति में लीन थे। पूजा करने के लिए आए यहां लोगों ने भगवान के दर्शन कर सुख शांति की प्रार्थना की। इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Ram Mandir से सामने आई रामलला की मूर्ति की झलक, बाल रूप में मन मोह लेगी छवि


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। उन्होंने राम मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए राम मंदिर का विरोध करने वाले लोगों पर भी तंज कसा। जाहिर सी बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनीति में है और ऐसे में उन्होंने अपने वक्तव्य के जरिए विरोधियों को एक खास संदेश देने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो भी एक समय था जब कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बना तो आग लग जाएगी। ऐसे लोग भारत के सामाजिक भाव की पवित्रता को नहीं जान पाए।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा