America में भी जय श्री राम, न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वायर भगवान राम की तस्वीर से जगमगा उठा

By अभिनय आकाश | Jan 22, 2024

अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले, भारतीय प्रवासियों ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर को शानदार समारोहों से रोशन किया। उत्सव की तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारतीय प्रवासियों ने राम मंदिर, अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शानदार उत्सव के साथ टाइम्स स्क्वायर को रोशन किया। पारंपरिक भारतीय पोशाक पहने हुए, उन्होंने भारत की सांस्कृतिक विरासत, जीवंतता और एकता का प्रदर्शन करते हुए उत्साहपूर्वक भजन और गीत गाए।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में भी गूंजा जय श्रीराम, घाटी के शंकराचार्य मंदिर में हुई विशेष पूजा

भारतीय प्रवासी के सदस्यों को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर 'जय श्री राम' लिखे भगवा झंडे लहराते हुए देखा जा सकता है। लोग पारंपरिक पोशाक पहने, नृत्य करते, भजन गाते हुए भी देखे गए। मंदिरों का शहर अयोध्या भगवान राम के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को नवनिर्मित राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने वाले हैं। भगवान राम के बचपन के रूप राम लल्ला की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' में देश के प्रमुख आध्यात्मिक और धार्मिक संप्रदायों के प्रतिनिधियों, विभिन्न आदिवासी समुदायों के प्रतिनिधियों और प्रमुख लोगों सहित सभी क्षेत्रों के लोग शामिल होंगे। 

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा