Jagdish Shettar Joins Congress | कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार, कहा- 'कर्नाटक बीजेपी बनाई लेकिन अपमानित महसूस किया'

By रेनू तिवारी | Apr 17, 2023

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट से इनकार करने पर बेंगलुरु में कार्यालय में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार सोमवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केपीसीसी अध्यक्ष डीके शिवकुमार और कांग्रेस नेताओं रणदीप सुरजेवाला, सिद्धारमैया की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गए।


'कर्नाटक बीजेपी बनाई लेकिन अपमानित महसूस किया'

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शेट्टार ने कहा "मैंने कर्नाटक भाजपा का निर्माण किया, लेकिन मेरे साथ बुरा व्यवहार किया गया। मेरे जैसे वरिष्ठ नेताओं के साथ कर्नाटक में भाजपा द्वारा अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता है। मैंने हमेशा भाजपा के लिए रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की और हर पद पर अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन मैं खुद को चोट नहीं पहुंचा सकता।" 

 

टिकट नहीं मिलने पर शेट्टार ने साधा भाजपा पर निशाना, मेरे जैसे वरिष्ठ नेताओं ने किया बुरा बर्ताव

 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि वरिष्ठ नेताओं ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया। उन्होंने टिकट बंटवारे को लेकर भी भगवा दल पर हमला बोला। शेट्टार ने कहा, "मैं सातवीं बार हुबली-धारवाड़ जीतूंगा। बीजेपी के लिए हमेशा रिकॉर्ड अंतर से जीता और हर पद पर अच्छा प्रदर्शन किया।"


जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा “मैं पूरे दिल से कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया, रणदीप सुरजेवाला और एमबी पाटिल सहित कांग्रेस नेताओं ने मुझसे संपर्क किया था। जब उन्होंने मुझे आमंत्रित किया, तो मैं बिना किसी दूसरे विचार के आया। 

 

इसे भी पढ़ें: Covid Alert: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 60,313 हुई

 

जगदीश शेट्टार ने कहा, “कल मैंने बीजेपी छोड़ दी और आज मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गया। विपक्ष के नेता, पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष के कांग्रेस में शामिल होने से कई लोग हैरान हैं। बीजेपी ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पार्टी के विकास के लिए काम किया है।


पूर्व सीएम आज सुबह कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कर्नाटक राज्य कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, कर्नाटक राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने रविवार को भाजपा से इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरु में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार से मुलाकात की।

 

इसे भी पढ़ें: Vaishno Devi: कटरा से वैष्णों देवी के भवन तक करें बैटरी कार से सफर, सिर्फ इतना है किराया, इतने महीने पहले कराएं एडवांस बुकिंग


कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि शेट्टार के सामने कोई मांग नहीं रखी जाएगी। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा “जगदीश शेट्टार से कोई मांग नहीं होगी, हम कुछ भी पेश नहीं करते हैं। उन्हें (जगदीश शेट्टार) पार्टी के सिद्धांतों और नेतृत्व से सहमत होना होगा। हम देश को एकजुट रखना चाहते हैं और केवल कांग्रेस ही ऐसा कर सकती है। विधायक पद और भाजपा की प्रधान सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद जगदीश शेट्टार ने ट्विटर पर कहा, 'पिछले कुछ दिनों के राजनीतिक घटनाक्रम से तंग आकर मैंने अपनी विधायक सीट से इस्तीफा दे दिया है और अपने अगले कदम पर चर्चा करूंगा. कार्यकर्ताओं। हमेशा की तरह, मुझे विश्वास है कि आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा।"


प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा अपने दावेदारों को अंतिम रूप देने में जल्दबाजी के साथ चुनावी राज्य कर्नाटक में राजनीति तेज हो रही है। शनिवार को कांग्रेस ने अपने 43 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, लेकिन सिद्धारमैया को अब भी कोलार सीट से टिकट नहीं मिला है. साथ ही भाजपा के असंतुष्ट विधायक पार्टी छोड़ते रहे।


कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।

प्रमुख खबरें

जब रितेश देशमुख ने Genelia से कर लिया रिश्ता खत्म, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Satara क्षेत्र में मजबूत हुई बीजेपी, विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी विपक्षी Maha Vikas Aghadi की मुश्किलें

Solapur क्षेत्र में बीजेपी पर कम हुआ मतदाताओं का भरोसा, लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के पहले दिया स्पष्ट संदेश

Haryana election: हरियाणा में वोटिंग खत्म, 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे