इजारायली पुलिस अधिकारी पर चाकू से किया हमला, फिलिस्तीनी को मार दी गई गोली

By अभिनय आकाश | Jul 16, 2024

इज़रायली पुलिस ने कहा कि मंगलवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारने के बाद अधिकारियों ने एक फिलिस्तीनी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि हमले में अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया और उसने फिलिस्तीनी की पहचान गाजा पट्टी के 19 वर्षीय व्यक्ति के रूप में की। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि वह वेस्ट बैंक में क्या कर रहा था। रक्तपात गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में बढ़ रही हिंसा की लहर का हिस्सा है। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, उस दौरान क्षेत्र में 500 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश इजरायली बलों के साथ लड़ाई में मारे गए हैं। अन्य लोग पत्थर फेंकते समय या सेना के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन में मारे गए।

इसे भी पढ़ें: Southern Gaza में इजराइली हमले में कम से कम 90 लोग मारे गए

मारे गए लोगों में से कुछ इजरायली बलों के साथ टकराव में शामिल नहीं थे। युद्ध शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक में इजरायलियों के खिलाफ फिलिस्तीनी हमले भी बढ़ रहे हैं।

हमास के 7 अक्टूबर के हमले ने दक्षिणी इज़राइल में आतंकवादियों के हमले के साथ युद्ध को जन्म दिया, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए। ज्यादातर नागरिक और लगभग 250 लोगों का अपहरण कर लिया गया। क्षेत्र के अनुसार, इजरायल के जमीनी हमलों और बमबारी में गाजा में 38,400 से अधिक लोग मारे गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय। यह अपनी गिनती में लड़ाकों और नागरिकों के बीच अंतर नहीं करता है। गाजा के 2.3 मिलियन लोगों में से अधिकांश मध्य और दक्षिणी गाजा में अवैध तम्बू शिविरों में बंद हैं। इज़रायली प्रतिबंधों, लड़ाई और कानून-व्यवस्था के टूटने से मानवीय सहायता के प्रयास सीमित हो गए हैं, जिससे बड़े पैमाने पर भूखमरी पैदा हो गई है और अकाल की आशंका पैदा हो गई है।

इसे भी पढ़ें: हमास मिलिट्री चीफ को निशाना बनाकर इजरायल ने गाजा पर सबसे भीषण हमला, 71 लोगों की मौत

इज़राइल ने युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में बड़ी मात्रा में मानवीय सहायता पहुंचाने का वादा किया है। लेकिन साथ ही, अमेरिका और इज़राइल ने दूर-दराज़ समूहों को कर-कटौती योग्य दान की अनुमति दी है, जिन्होंने उस सहायता को वितरित होने से रोक दिया है। तेल अवीव, इज़राइल - इजरायली पुलिस ने कहा कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में मंगलवार को एक पुलिस अधिकारी को चाकू मारने के बाद अधिकारियों ने एक फिलिस्तीनी की गोली मारकर हत्या कर दी।

प्रमुख खबरें

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू