बुर्का, डॉक्‍टर, नर्स...इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक अस्पताल पर छापा मारा, 3 आतंकवादियों को ऐसे किया ढेर

By अभिनय आकाश | Jan 30, 2024

गाजा में चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष के बीच इजरायली सेना की नई रणनीति सामने आई है। इज़राइल रक्षा बलों की एक गुप्त कार्य योजना के हिस्से के रूप में, इसके सैनिकों ने, नागरिकों और चिकित्सा कर्मचारियों के भेष में, कब्जे वाले वेस्ट बैंक क्षेत्र में एक अस्पताल में धावा बोल दिया और कथित तौर पर 3 हमास आतंकवादियों को मार डाला। ऐसा कहा जाता है कि हमले के समय हमास समूह से जुड़े लक्षित आतंकवादी सो रहे थे। यह घटना मंगलवार को वेस्ट बैंक के जेनिन शहर के इब्न सिना अस्पताल में हुई। अस्पताल के अंदर इजरायली बलों द्वारा किए गए स्पष्ट आश्चर्यजनक हमले का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: मोसाद ने ईरान में कर दिया क्या बड़ा, अब 4 लोगों को दी गई फांसी की सजा

एक्स पर व्यापक रूप से प्रसारित दृश्यों में डॉक्टरों, नर्सों और हिजाब पहने महिलाओं के भेष में कई सशस्त्र आईडीएफ कमांडो को अस्पताल में प्रवेश करते और तीन लोगों को निशाना बनाते हुए देखा जा सकता है, जिनके बारे में उनका दावा था कि वे हमास के आतंकवादी थे। वे स्क्रब या डॉक्टर के कोट में अस्पताल के कर्मचारियों के रूप में तैयार थे। सर्जिकल मास्क पहने एक व्यक्ति के एक हाथ में राइफल और दूसरे हाथ में मुड़ी हुई व्हीलचेयर थी। एक अन्य वीडियो में आईडीएफ कमांडो को एक ऐसे व्यक्ति को थपथपाते हुए दिखाया गया है जो दीवार के सामने घुटने टेककर अपनी बांहें ऊपर उठाए हुए था।

इसे भी पढ़ें: Arabian Sea: सोमालिया के लुटेरों ने हाईजैक किया ईरानी जहाज, भारत ने युद्धपोत भेजकर छुड़ाया

इंटरनेट पर वीडियो सामने आने के तुरंत बाद, इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि उसने हमास के लड़ाके मोहम्मद जालमनेह को निशाना बनाया था, जो हाल ही में महत्वपूर्ण आतंकवादी गतिविधि को बढ़ावा देने में शामिल था और जेनिन में इब्न सिना अस्पताल में छिपा हुआ था। ग़ज़ावी बंधुओं पर इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह द्वारा लड़ाकू होने का दावा किया गया था, जबकि हमास ने कहा था कि जलामनेह उसके सशस्त्र विंग में एक कमांडर था। हमास की सैन्य शाखा, अल क़सम ब्रिगेड्स ने जलामनेह को अपना सदस्य होने का दावा किया और उसकी एक तस्वीर भी जारी की। बयान में कहा गया है कि वह अपने साथियों मोहम्मद और बासिल अयमान अल-ग़ज़ावी के साथ जेनिन के इब्न सिना अस्पताल में घुसपैठ करने वाली कब्जे वाली सेना के विशेष बल की गोलियों से शहीद हो गए। 

एक इजरायली मंत्री ने गुप्त ऑपरेशन की प्रशंसा की और आईडीएफ ने दावा किया कि उसने हमास और इस्लामिक जिहाद से जुड़े तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इज़राइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन ग्विर ने सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज साझा किया और मंगलवार की देर रात के "वीरतापूर्ण" ऑपरेशन के लिए अपने लोगों की सराहना की।

 

प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद