Hamas आतंकियों के पीछे पड़ा इजरायल, एक-एक आतंकी को खत्म करने के लिए प्लान तैयार

By रितिका कमठान | Oct 22, 2023

हमास का खत्म करने के लिए इसराइल पूरी तरीके से तैयार है। गाजा के हमास को खत्म करने के उद्देश्य से इजरायल ने फूल प्रूफ रणनीति तैयार कर ली है। इसराइल जानता है कि हमास से लड़ाई अभी लंबी चलने वाली है क्योंकि हमास के पास इजरायल के 200 से अधिक बंधक है।

 

इस लड़ाई में इसराइल को दोहरा मुकाबला करना है जिसमें उसे एक तरफ हमास के आतंकियों से मुकाबला करना है वही आतंकी संगठन हिजबुल्लाह से भी लड़ाई लड़नी है। हिज्बुल्लाह लगातार लेबनान की ओर से हमला करने में जुटा हुआ है। वही आतंकी संगठन को जवाब देने के लिए इजरायल की सेना सीमा के पास देती हुई है। सीमा पर इजरायल के टैंक और जवान लगातार मुस्तैद है। इजरायल की सेना सीमा पर इसलिए मुस्तैद है ताकि अगर जमीन पर युद्ध शुरू हुआ तो हमास और हिजबुल्ला को जवाब दिया जा सके।

 

इजरायल की है पूरी तैयारी

गौरतलब है कि इजरायल इस बड़े युद्ध के लिए अपनी तैयारी जोर शोर से कर रहा है। पड़ोसी देशों में उसके नागरिकों पर हमास-हिजबुल्ला हमला कर सकते है। इजराइल ने इस अंदेशे को देखते हुए अपने सभी नागरिकों को भी सतर्क कर दिया है। इजराइल के अपने नागरिकों को कहा है कि मिस्र और जॉर्डन को तत्काल छोड़ दें। इस संबंध में इजराइल ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि जॉर्डन और मिस्र की यात्रा करने से परहेज करें।

 

ये है इजराइल का प्लान

बता दें कि इजराइल आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है। बता दें कि हमास के आंतकियों ने इस युद्ध को शुरू किया था। बेंजामिन नेतन्याहू भी ऐलान कर चुके हैं कि इस युद्ध का खातमा इजराइल करेगा। सिर्फ युद्ध ही नहीं बल्कि हमास का भी इसके साथ अंत किया जाएगा। इसी बीच इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलैंट ने कहा है कि जमीनी युद्ध होगा जो लंबा चलेगा। इस युद्ध को लेकर इजराइल का 3 फेज का प्लान भी तैयार हो गया है।

प्रमुख खबरें

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई

कांग्रेस को कम से कम 75 सीटें मिलेंगी, हरियाणा चुनाव को लेकर अशोक तंवर ने कर दिया बड़ा दावा