Israel के फाइटर जेट ने घुसकर हिजबुल्ला को ठोका, लेबनान में स्कूल बंद, एयरलाइंस ने रोकीं उड़ानें

By अभिनय आकाश | Sep 25, 2024

इजरायल एक साल से युद्ध लड़ रहा है। एक ओर हमास से उसकी लड़ाई जारी है तो दूसरी ओर हिजबुल्ला पर भी इजरायल ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। हाल ही में लेबनान में पेजर वॉकी टॉकी ब्लास्ट से दहशत फैली थी। हिजबुल्ला अभी संभलता कि एक बार फिर इजरायल ने फाइटर जेट से लेबनान में मिसाइल बम अटैक करके उसे पूरी तरह से बैकफुट पर कर दिया है। इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्ला के 1600 टारगेट को निशाना बनाया है और इन्हें नेस्तानाबूद कर दिया गया है। रात भर लेबनान में बम गिराए गए। हमलों में अब तक 492 मौतें होने की खबर है। इजरायल ने चेतावनी भी दी है कि हिजबुल्ला के खिलाफ तेजी से हमले किए जाएंगे। ऐसे में लेबनानी नागरिकों को उन इलाकों को खाली करने के लिए कहा गया है जहां हिजबुल्ला के हथियार छिपाने की आशंका है। आई़डीएफ का दावा है कि लेबनान के लोगों के घरों में एक एक हजार किलो के भारी रॉकेट मिले हैं। 

इसे भी पढ़ें: अरबी भाषा में आए फोन कॉल और मैसेज, हिज्बुल्लाह पर इजरायल का फुल फ्लेज्ड एक्शन से पहले भेजा वार्निंग अलर्ट

लेबनान में स्कूल बंद

फिलहाल लेबनान में 25 सितंबर तक के शिप स्कूटर-कॉलेज बंद कर दिए गए है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर नेणा गया है। हमलों के सर से हजारों लेबनानी सुरक्षित जगह की तलाश में घर छोड़ चुके है। इससे पहले 2006 में महीने भर चली लड़ाई में 1000 लेबनान के नागरिक मारे गए थे। 

इसे भी पढ़ें: Israel Strike On Lebanon: 50 सेकेंड में आधा देश निगल गया इजरायल, देखती रह गई दुनिया

एयरलाइंस ने बेरूत के लिए रोकीं उड़ानें

लेबनान में जाती इवली हवाई हमलों के बीच ने अगती गली सूचन तक बेरणा के लिए उड़ानों को अत्यास से रोक दिया है। ताई दुबई, बगिरंट्स, कतर एयरवेज, ब्रिटिश एकरवेज ने भी वही कदम उठाया है। अमेरिका के बकरात प्रशासन ने लेबनान में अमेरिकियों से यह देश छोड़ने की अपील की है। वाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा क पनि जिबों ने मगलवार को कल कि उड़ाने अब भी मौजूद है।  

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत

महबूबा मुफ्ती के रोड शो के दौरान बिजली के खंभे में लगी आग, बदला गया रास्ता

CM सोरेन ने चूहों से की RSS की तुलना, कहा- बीजेपी वाले पैसा, हड़िया, शराब लेकर आएंगे, घुसने मत देना