हवाई हमला या बम से नहीं बल्कि ऐसे मारा गया इस्माइल हानिया, पहली बार ईरान ने किया खुलासा

By अभिनय आकाश | Aug 03, 2024

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने कहा है कि हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हनिएह को तेहरान में उनके आवास के बाहर से 7 किलोग्राम बम के साथ छोटी दूरी के प्रोजेक्टाइल से मार दिया गया था। आईआरजीसी ने इस बात पर जोर दिया कि यह हमला "आपराधिक" अमेरिकी सरकार के समर्थन से इज़राइल द्वारा किया गया था।

इसे भी पढ़ें: Ismail Haniyeh की मौत के बाद भी जारी है इजरायल का एक्शन, एयर स्ट्राइक में हमास के कमांडर को उतारा मौत के घाट

बयान में कहा गया है कि जांच और विश्लेषण के आधार पर, इस आतंकवादी ऑपरेशन को मेहमानों के निवास के बाहर से एक शक्तिशाली विस्फोट के साथ लगभग 7 किलोग्राम वजन वाले हथियार से लैस एक छोटी दूरी के प्रोजेक्टाइल की गोलीबारी के साथ अंजाम दिया गया था। पहले, ऐसी खबरें थीं कि तेहरान में हनियेह की हत्या एक विस्फोटक उपकरण का उपयोग करके की गई थी, जिसे उस गेस्ट हाउस में गुप्त रूप से छिपाया गया था जहां वह रह रहा था। रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने चेतावनी दी कि ईरान का बदला गंभीर और उचित समय, स्थान और तरीके से होगा, जिससे मध्य पूर्व में एक व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की आशंका पैदा हो गई है जो पहले से ही गाजा में युद्ध से परेशान है।

इसे भी पढ़ें: Israel के खिलाफ मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, अमेरिका ने समुद्र में खतरानक युद्ध पोत उतारकर चारो ओर से घेर लिया


शहीद इस्माइल हानियेह के खून का बदला लिया जाएगा और साहसी और आतंकवादी ज़ायोनी शासन को कड़ी सजा मिलेगी। कतर में निर्वासन से हमास के राजनीतिक अभियानों का नेतृत्व करने वाले हनियेह की 31 जुलाई को सुबह 2 बजे तेहरान में उनके आवास को निशाना बनाए जाने के बाद हत्या कर दी गई।

प्रमुख खबरें

Mukesh Ambani ने खरीदा सबसे महंगा जेट, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

बुरी फंसी स्वाति मालीवाल! भ्रष्टाचार मामले में याचिका HC ने कर दी खारिज

संवेदना नहीं, वास्तविक बदलाव की जरूरत: ईवाई कर्मचारी की मौत पर Harsh Goenka

कांग्रेस और राहुल गांधी के दरबारी बनने के बाद भूल गए हैं भाषा की मर्यादा, अखिलेश के बयान पर भड़के केशव मौर्य