Vastu Tips: घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर रखना सही या गलत, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

By अनन्या मिश्रा | Oct 22, 2024

वास्तु शास्त्र में घर के मंदिर से जुड़े कई अहम नियमों के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र में बताए गए इन नियमों का पालन करना जरूरी माना गया है। इन्हीं में से एक नियम यह भी है कि घर के मंदिर में क्या रखना सही है और क्या रखना गलत है। वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख मिलता है कि घर के मंदिर में किन चीजों को रखना चाहिए और किन चीजों को रखने की मनाही होती है।

एक सवाल यह भी है कि क्या घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर रखना चाहिए या नहीं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्या घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर रखनी चाहिए या नहीं।

इसे भी पढ़ें: Love Horoscope For 23 October 2024 | आज का प्रेम राशिफल 23 अक्टूबर | प्रेमियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन


घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर रखने से देवी-देवता नाराज हो जाते हैं। इसलिए घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए।


बता दें कि असल में देवी-देवताओं से नीचे पितरों का स्थान माना गया है। ऐसे में पितरों की तस्वीर मंदिर में रखने से बचना चाहिए।


घर के मंदिर में पितरों को स्थापित करने का अर्थ है आप उनको देवी-देवता के समान मानते हैं। 


घर में मंदिर में पितरों की तस्वीर रखने से वास्तु दोष लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है।


मंदिर में पतरों की तस्वीर रखने से पितृदोष लगता है। वहीं खुद पितृ भी पूरे परिवार से नाराज हो जाते हैं।


बता दें कि घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर रखने घर में सनकत आना शुरू हो जाते हैं और ग्रह कमजोर होने लगते हैं। इसलिए मंदिर में पितरों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए।

प्रमुख खबरें

Photos | बला की खूबसूरत है श्रीदेवी की तीसरी बेटी, सबसे ज़्यादा पैसे पाने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस में से एक, मां के निधन पर हो गयी थी बदहवास फिर...

एनपीएस वात्सल्य योजना से पैसे निकालने के क्या हैं नियम, जानें हर महीने कितने रुपये कर सकते हैं जमा?

Maharashtra Assembly elections: अमित शाह से मिले एकनाथ शिंदे और अजित पवार, मिली ये बड़ी सलाह

Polio Risk In Children: बच्चों को अधिक रहता है पोलियो का खतरा, जानिए इसके लक्षण और इलाज