क्या सक्रिय राजनीति से रिटायर हो रहे पूर्व मंत्री राजीव चंद्रशेखर? ट्वीट से कन्फ्यूजन, अब दी सफाई

By अंकित सिंह | Jun 12, 2024

पूर्व मंत्री और भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने 18 साल बाद सार्वजनिक सेवा से सेवानिवृत्ति की घोषणा करने वाला एक ट्वीट वापस ले लिया है। चन्द्रशेखर ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जिस ट्वीट से हलचल मची, वह कथित तौर पर एक युवा प्रशिक्षु द्वारा पोस्ट किया गया था। राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि नहीं, मैं बिल्कुल भी सेवानिवृत्त नहीं हुआ हूं। अपने सोशल मीडिया पोस्ट में, मैं सांसद होने के अपने 18 साल के कार्यकाल को त्याग रहा हूं और अब विकसित भारत के दृष्टिकोण के लिए काम करने के लिए भाजपा का पूर्णकालिक पार्टी कार्यकर्ता और नरेंद्र मोदी का 'सिपाही' बन रहा हूं।


भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और अन्य लोग इस पर कूद पड़े हैं और इसे मेरे लिए किसी तरह की सेवानिवृत्ति या मेरे भाग जाने के रूप में चित्रित करने की कोशिश की है क्योंकि मैं तिरुवनंतपुरम में चुनाव हार गया था। उन्होंने दावा किया कि मैंने अच्छा चुनाव लड़ा और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि केरल के 3.5 लाख लोग बाहर आए और भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने सुरेश गोपी का समर्थन किया और उन्हें त्रिशूर में सफल बनाया। 


चंद्रशेखर ने कहा कि हम कहीं नहीं जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जो पिछले तीन चुनावों 2014, 2019 और 2024 में अपनी ऐतिहासिक तीसरी हार की ओर जा चुकी है। अधिकांश कांग्रेसी राहुल गांधी से यह सवाल पूछ रहे हैं कि हर बार जब आप नेता होते हैं तो हम कैसे हार जाते हैं और इस चुनाव में भी वे हार गए? उन्होंने अपने समर्थकों को अपने निरंतर समर्पण का आश्वासन देते हुए कहा, "भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में भारत और तिरुवनंतपुरम को आगे ले जाने के लिए मेरा काम और प्रतिबद्धता पहले की तरह ही निरंतर बनी हुई है।" चन्द्रशेखर शहर से बेहद करीबी मुकाबले में कांग्रेस के तीन बार के सांसद शशि थरूर से हार गए। थरूर 16,077 वोटों से जीते।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल