IPL 2024 Full Schedule: फैंस का इतंजार खत्म, आईपीएल के बाकी बचे मैचों के शेड्यूल का ऐलान, कब और कहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

By Kusum | Mar 25, 2024

आईपीएल 2024 के फुल शेड्यूल का ऐलान आखिरकार हो ही गया। बीसीसीआई ने सोमवार को 17वें सीजन के बचे हुए शेड्यूल की घोषणा कर दी है। फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल के अलावा चेन्नई में क्वॉलिफायर-2 भी होगा। वहीं क्वॉलिफायर-1 और एलिमिनेटर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। बता दें कि, मौजूदा सीजन का आगाज 22 मार्च को हुआ था। 

बीसीसीआी ने देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुरुआत में केवल सात अप्रैल तक के 21 मैचों का कार्यक्रम जारी किया था। टूर्नामेंट में 66 दिनों में कुल 74 मैच होने हैं। हाल ही में चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ। जिसके बाद बचे हुए शेड्यूल को उसी हिसाब से तैयार किया गया। लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और आखिरी फेज की वोटिंग 1 जून को होगी। आम चुनाव के साथ तारीखों के टकराव के कारण आईपीएल के विदेश में आयोजित करने की चर्चा थी। हालांकि, अब स्पष्ट हो गया है कि आईपीएल के सभी मैच भारतीय सरजमीं पर होंगे। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी