90000 करोड़ रुपये का निवेश, पीएम मोदी के सिंगापुर पहुंचने से पहले ही हो गया बड़ा ऐलान

By अभिनय आकाश | Sep 04, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से सिंगापुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ब्रुनेई से पीएम मोदी सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए पीएम मोदी 4 और 5 सितंबर की आधिकारिक यात्रा पर होंगे। पीएम मोदी के सिंगापुर पहुंचने से पहले भारत के लिए अच्छी खबर आई है। एशिया की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी में से एक कैपिटालैंड अगले चार साल में भारत में निवेश की रकम दोगुनी करेगा। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Singapore Visit: सिंगापुर के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, एक्ट ईस्ट पॉलिसी के लिए क्यों माना जा रहा अहम?

सिंगापुर के कैपिटालैंड इन्वेस्टमेंट ने बुधवार को कहा कि उसका लक्ष्य 2028 तक भारत में प्रबंधन के तहत अपने फंड को 30 जून तक 7.4 बिलियन सिंगापुर डॉलर (5.66 बिलियन डॉलर) से दोगुना करने का है। यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को सिंगापुर पहुंचने से कुछ घंटे पहले की गई है। रियल एस्टेट निवेश प्रबंधक ने कहा कि यह 2028 तक कंपनी के FUM में S$200 बिलियन प्राप्त करने के वैश्विक लक्ष्य में योगदान देगा। समूह के सीईओ ली ची कून ने कहा कि देश गुणवत्तापूर्ण वास्तविक संपत्तियों के लिए वैश्विक निगमों और संस्थागत निवेशकों की मांग को आकर्षित कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी और ब्रुनेई के किंग के बीच बड़ी डील, 57 मुस्लिम देश हैरान!

कून ने कहा कि कंपनी देश में नवीकरणीय ऊर्जा और रियल एस्टेट निजी ऋण क्षेत्रों में प्रवेश करने के अवसर तलाशेगी। पिछले महीने, कंपनी ने भारत में बिजनेस पार्क विकास के लिए एक फंड लॉन्च किया था, जिससे प्रबंधन के तहत उसके फंड में S$700 मिलियन जुड़ने की उम्मीद थी। 


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी