International बेइज्जती का शौकीन पाकिस्तान, जिनेवा में प्रदर्शन, लगे पाकिस्तान गो बैक के नारे

By अभिनय आकाश | Sep 26, 2023

संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से कश्मीर की दुहाई देने वाला पाकिस्तान न्यूयार्क से आई तस्वीरों को देख शर्म के मारे पानी पानी हो जाएगा। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके के राजनीतिक दल  यूनाइटेड पीपुल्स कश्मीर पार्टी के कार्यकर्ता पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। पाकिस्तान के लोग कई महीनों से महंगाई और आतंकवाद के खिलाफ सड़कों पर हैं। लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में उन्हें मजबूर होकर यहां आना पड़ा। 

इसे भी पढ़ें: Imran Khan की उम्मीदों पर फिरा पानी, सिफर मामले में कोर्ट ने 1 अक्टूबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पीटीएम यूरोप के समन्वयक मलिक बाज़ई ने कहा कि सिर्फ पश्तून, बलूच, सिंधी, कश्मीरी ही नहीं, कोई भी समुदाय पाकिस्तान में खुश नहीं है... पाकिस्तानी सरकार ने इन सभी समुदायों को गुलाम बना लिया है... पाकिस्तान सरकार की नज़र प्राकृतिक पर है पश्तूनों की संपत्ति... वे वहां आते हैं, पश्तूनों को आतंकित करते हैं, लोगों को लूटते हैं, उन्हें लूटते हैं, इलाके पर बमबारी करते हैं... इन सबके पीछे पाकिस्तानी सरकार है... वे हमारे शहरों पर बमबारी करने के लिए युद्ध के हथियारों का इस्तेमाल करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Biden का डबल गेम, चुपचाप PoK क्‍यों पहुंचे अमेरिकी राजदूत?

फ़ज़ल-उर-रहमान अफ़रीदी ने कहा कि पश्तून अपने जीवन के बहुत ही महत्वपूर्ण दौर से गुज़र रहे हैं। पाकिस्तानी सेना घोर मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है। हम सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो कि इसका व्यवस्थित उपयोग है। पाकिस्तानी सेना द्वारा अत्याचार। पिछले कुछ महीनों से, वे पीटीएम के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं और उन्हें हिरासत में यातना दे रहे हैं। वे उन्हें पीटीएम के खिलाफ वीडियो प्रकाशित करने के लिए मजबूर कर रहे हैं... संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में कहा गया है कि किसी भी तरह का अत्याचार स्वीकार्य नहीं है। पाकिस्तान इस सम्मेलन का हस्ताक्षरकर्ता है, लेकिन वह इस सम्मेलन का खुलेआम उल्लंघन कर रहा है। हम मानवाधिकार परिषद के 54वें सत्र के दौरान संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध करते हैं कि पाकिस्तान को पाकिस्तान में पश्तून जातीय अल्पसंख्यकों पर अत्याचार रोकने के लिए मजबूर किया जाए। .यह फ़िलिस्तीनी लोगों के नरसंहार के बराबर है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी