Dubai जा रहा विमान में आग की जानकारी सामने आयी, फिर विमान अपने गंतव्य की ओर बढ़ा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2023

दुबई जा रहे एक विमान के सोमवार को यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद उसके एक इंजन में खराबी की जानकारी मिली। विमान में160 से अधिक व्यक्ति सवार थे। हवाई अड्डे के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि दुबई जा रहा फ्लाईदुबई का विमान इसके एक इंजन में खराबी की सूचना मिलने के बाद वापस लौट आया और धारके में आसमान में चक्कर लगाने लगा। पायलटों ने बाद में ‘कंट्रोल टॉवर’ से कहा कि सभी संकेतक सामान्य होने का पता चलने के बाद वे आगे बढ़ेंगे।

एक निजी टेलीविजन समाचार चैनल ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उपनिदेशक के हवाले से कहा, ‘‘दिक्कत का सामना करने के बाद विमान के इंजन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया और अब यह काठमांडू हवाईअड्डे पर उतरे बिना गंतव्य की ओर बढ़ रहा है।’’ विमान ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री सुदान किराती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि फ्लाईदुबई विमान सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर रहा है और सभी से चिंता न करने का आग्रह किया।

एक गैर-आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, विमान के एक इंजन में दिक्कत आने के बाद विमान के पायलट ने एक इंजन के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। इससे पहले खबर आई थी कि यहां हवाईअड्डे पर बोइंग 737-800 विमान के आपात स्थिति में उतरने की तैयारी की जा रही है। विमान में 50 नेपाली यात्रियों सहित 160 से अधिक लोग सवार हैं। चश्मदीदों ने दावा किया कि उन्होंने काठमांडू के आकाश में विमान में आग लगे हुए देखा। सूत्रों के मुताबिक, दमकल की गाड़ियों को हवाई अड्डे पर अलर्ट पर रखा गया था। त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने कहा कि हवाई अड्डे ने अब अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया है।

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने एक ट्वीट में कहा, फ्लाईदुबई की उड़ान संख्या 576 (बोइंग 737-800) काठमांडू से दुबई की उड़ान अभी सामान्य है और उड़ान योजना के अनुसार अपने गंतव्य दुबई के लिए आगे बढ़ रही है। सीएएएन ने कहा, ‘‘काठमांडू हवाई अड्डे का संचालन स्थानीय समयानुसार रात 9:59 बजे से सामान्य है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी