INDw vs PAKw: भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत, भारतीय महिला टीम को रहना होगा सतर्क

By Kusum | Oct 05, 2024

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया का विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आगाज अच्छा नहीं रहा। भारत को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार से टीम इंडिया को पॉइंट्स टेबल में भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। भारत का नेट रन रेट -2.900 हो गया है। अब टीम इंडिाय को आगामी सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। यहां से एक मैच में भी हार टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर सकता है। भारत को रविवार को पाकिस्तान से भिड़ना होगा जिसमें उसे हर हाल में जीता दर्ज करनी होगी। 

फिलहाल, विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना दूसरा मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन रहा था, लेकिन क्रिकेट में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसे में अगर भारत उलटफेर का शिकार होता है तो उसका खामियाजा उसे टूर्नामेंट से बाहर होकर उठाना पड़ेगा। 

दरअसल, भारत के ग्रुप में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी है और इस टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। ऐसे में भारत को पाकिस्तान और ग्रुप की एक और अन्य टीम श्रीलंका के खिलाफ ना सिर्फ मैच जीतना होगा, बल्कि बड़े अंतर से विपक्षी टीम को धूल चटानी होगी ताकि टीम के नेट रन रेट में भी सुधार आ सके। 

रिकॉर्ड 

वहां भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में खेले 15 में से 12 मुकाबले जीते हैं। जिन तीन मुकाबलों में पाकिस्तान ने भारत को हराया है उसमें दो वर्ल्ड कप मुकाबले हैं। ऐसे में भारत को सतर्क रहने की जरुरत है और किसी भी मौके पर टीम इंडिया को इस मुकाबले को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

प्रमुख खबरें

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

क्राउडसोर्सिंग भुगतान सुविधा के लिए पेओनियर ने Tech Mahindra के साथ समझौता किया

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं

रात को सोने से पहले पी लें ये ड्रिंक, मिलेंगे चमत्कारिक फायदे, कब्ज से राहत मिलेगी