Seattle में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने Visa Application Center की शुरुआत की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2024

अमेरिका के सिएटल में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शुक्रवार को वीजा आवेदन केंद्र का उद्घाटन किया। सिएटल के मेयर ब्रूस हैरेल, पोर्ट कमिश्नर सैम चो सहित स्थानीय नेता इस उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

मेयर हैरेल ने आवेदकों को भारतीय पासपोर्ट और वीजा प्रदान किया, जो समुदाय के लिए एक खास पल था। सिएटल के मेयर ब्रूस हैरेल ने वहां रह रहे भारतीयों की तारीफ की, साथ ही भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को समृद्ध बनाने में उनके योगदान की सराहना की।

सिएटल के अलावा बेलेव्यू में भी एक ‘ड्रॉप-ऑफ’ प्रतिष्ठान प्रारंभ किया है ताकि पूर्वी क्षेत्र के लोगों को वीजा और पासपोर्ट संबंधी सुविधाएं आसानी से मिल सकें। सिएटल और बेलेव्यू भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (आईवीएसी) का संचालन ‘वीएफएस ग्लोबल’ कर रहा है,यह विदेश मंत्रालय का ‘आउटसोर्स्ड’ वीजा सेवा साझेदार है।

ये केंद्र भारतीय नागरिकों के लिए वीजा प्रक्रिया को सरल बनाने और इससे संबंधित अन्य समस्याओं से निपटने में मदद के लिए स्थापित किए गए हैं। सिएटल में भारत के महावाणिज्यदूत प्रकाश गुप्ता ने कहा, सिएटल में भारतीय वाणिज्य दूतावास की स्थापना प्रशांत उत्तर-पश्चिमी राज्यों के साथ संबंधों को गहरा करने की भारत सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

प्रमुख खबरें

United Nation में भारत की परमानेंट सीट को लेकर यूक्रेन ने कर दी छोटा मुंह बड़ी बात, दुनिया के सभी देश रह गए हैरान

सैमसंग का Galaxy M05 भारत में हुआ लॉन्च, मिलेगा 5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा

लोगों की खातिर इस्तीफा देने को तैयार, 2 घंटे तक खाली कुर्सियों के सामने किया इंतजार, बातचीत के लिए डॉक्टरों के नहीं आने पर क्या बोलीं ममता

ग्रामीण सुरक्षा समितियों के सदस्यों को धर्म के आधार पर बांट रहे हैं अब्दुल्ला, बीजेपी बोली- वीडीजी की सेवाएं अमूल्य