Asia Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका?

By Kusum | Aug 24, 2023

भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में शानदार जीत के साथ अपना आयरलैंड का दौरा पूरा किया। अब भारत के सामने एशिया कप 2023 की अग्निपरीक्षा है। जहां उसे अपने अभियान की शुरुआत अपने चिर परिचित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर से करनी है। 


बता दें कि, आयरलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह समेत 4 खिलाड़ी ही एशिया कप में खेलते नजर आएंगे। बाकी तीन खिलाड़ी स्पिन ऑलराउंडर तिलक वर्मा, विकेटकीपर संजू सैमसन और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं, जो एशिया कप की टीम में शामिल हैं। 


पाकिस्तान के खिलाफ राहुल-श्रेयस बैठ सकते हैं बाहर

एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी। पहले ही मैच में तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है, जिस कारण उनका ये पहला वनडे मुकाबला हो सकता है। दरअसल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोट के बाद एशिया कप के लिए चुने गए हैं। लंबे समय से उन्होंने कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है। 

 

नंबर 4 पर तिलक वर्मा! 

वहीं केएल राहुल शुरुआती 1-2 मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं। जबकि अय्यर का पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर संस्पेंस है। इसलिए इन दोनों की जगह चौथे नंबर पर तिलक वर्मा को मौका मिल सकता है। क्योंकि, राहुल और अय्यर पर रोहित शर्मा दांव नहीं खेल सकते हैं। 


हाल ही में तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इस दौरान उन्होंने 4 टी20 मैचों में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की। जबकि एक मुकाबले में उन्हें नंबर 5 पर उतारा गया। उन्होंने विंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों में 57 की एवरेज से 173 रन बनाए। 


भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और केएल राहुल शामिल है। जबकि संजू सैमसन को स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। एशिया कप के पहले मुकाबले में इशान किशन को मौका मिल सकता है। जबकि ओपनिंग जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा का साथ शुबमन गिल दे सकते हैं। विराट कोहली नंबर 3 पर तो नंबर 5 और 6 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा उतर सकते हैं। 


तेज गेंदबाजी के मामले में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और सिराज टीम को मजबूती देंगे। जबकि स्पिन विभाग की कमान रवींद्र जडेजा के कंधों पर होगी। जडेजा का साथ कुलदीप यादव या फिर अक्षर पटेल दे सकते हैं। 


पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पेटल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। 


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी