IND vs SL: वनडे सीरीज शुरू होने से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए टीम से बाहर

By अंकित सिंह | Jan 09, 2023

भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी है। पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। हालांकि, इससे पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। बुमराह को हाल में ही सीरीज का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। दरअसल, जब श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो उसमें जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं था। बाद में जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में शामिल किया गया। लेकिन एक बार फिर से उन्हें हटाया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: IndvsSL ODI Series: गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे में ओपनिंग में ये बल्लेबाज उतरेगा रोहित शर्मा के साथ


दरअसल, पहले एकदिवसीय मुकाबले के लिए टीम इंडिया गुवाहाटी पहुंची है। लेकिन साथ में जसप्रीत बुमराह नहीं पहुंचे। 3 जनवरी को उन्हें टीम में शामिल किया गया था। उस समय दावा किया गया था कि जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह से फिट है और खेलने के लिए भी तैयार है। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआई फिलहाल कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भारत को इस साल एकदिवसीय विश्वकप मुकाबला खेलना है। यह मुकाबला भारत में ही होगा ऐसे में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। यही कारण है कि जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआई कोई जल्दबाजी नहीं चाहता और उन्हें वापसी का पूरा वक्त देना चाहता है।

 

इसे भी पढ़ें: IND vs SL: 'लय खो चुके हैं अर्शदीप सिंह', सबा करीम का सवाल, घरेलू क्रिकेट क्यों नहीं खेला


टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका यह भी है कि ऋषभ पंत चोटिल हैं। उनके भी विश्वकप में खेलने की संभावनाओं पर संशय बरकरार है। आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह 2022 सितंबर से ही क्रिकेट से दूर है। टी20 विश्व कप में उन्हें पहले टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोट की वजह से वह बाद में बाहर हो गए थे। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि बुमराह टीम के साथ गुवाहाटी नहीं गए हैं। पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए उसे अब भी कुछ समय चाहिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान उसकी जरूरत पड़ेगी। फिलहाल यह देखना होगा कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उबर पाते हैं या नहीं और क्या उन्हें एक भी घरेलू मैच खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।


प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार