Women Asian Hockey 5s: भारतीय महिलाओं ने जीता हॉकी 5s एशिया कप, विश्व कप के लिए किया क्वॉलिफाई

By Kusum | Aug 29, 2023

मारियाना कुजूर और ज्योति के दो-दो गोल की मदद से भारत ने सोमवार को ओमान के सालालाह में थाईलैंड को 7-2 से रौंद दिया। इसके साथ ही भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहला महिला एशियाई हॉकी 5 विश्व कप क्वालिफायर जीता। यहीं नहीं, भारतीय महिला हॉकी ने अगले साल होने वाले विश्वकप में भी अपनी जगह पक्की की। 


बता दें कि, महिला हॉकी 5 विश्व कप का पहला सीजन अगले साल 24 से 27 जनवरी के बीच मस्कट में खेला जाना है। भारत के लिए मारियाना कुजूर और ज्योति ने दो-दो गोल किए, जबकि मोनिका टोप्पो, कप्तान नवजोत कौर और महिमा चौधरी ने एक-एक गोल दागा। थाईलैंड की ओर से कुंजिरा इनपा और सानपौंग कोर्नकानोक ने गोल किए। 


थाइलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय महिलाओं ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। मारियाना कुजूर ने दूसरे मिनट में ही गोल करके भारतीय टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद थाइलैंड ने दनादन दो गोल दागकर अच्छी वापसी की, लेकिन उसकी खुशी ज्यादा देर तक दरकरार नहीं रह पाई। 

 

भारतीय टीम ने इसके बाद दबाव बनाकर थाइलैंड की टीम को बैकपुट पर ही रखा। इससे पहले कप्तान नवजोत कौर की हैट्रिक की बदौलत भारत ने मलेशिया को 9-5 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी। नवजोत ने हैट्रिक लगाई थी, जबकि मारियाना कुजुर और ज्योति ने दो-दो गोल दागे। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी