World Cup 2023 | भारत पाकिस्तान के मैच ने खोली अहमदाबाद के हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की किस्मत! 14-15 अक्टूबर दिन होटल के कमरों की कीमतें बढ़ी

By रेनू तिवारी | Jun 28, 2023

यदि आप इस अक्टूबर में अहमदाबाद में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने का प्लान बना रहे है तो फिर आप अपने रहने की व्यवस्था जल्द से जल्द कर लिजिए। जैसे ही ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के मैचों की घोषणा हुई खास तौर पर अहमदाबाद में होने वाले भारत पाकिस्तान के मैच की। अहमदाबाद में होटल के रेट आसमान छूने लगे। 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच होने वाला है ऐसे में अक्टूबर के महीनों में अहमदाबाद के होटलों के बढ़ें हुए रेट का प्रमाण ट्रेवल वेब साइट्स हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Yogi के दो बड़े निर्देश- बकरीद पर प्रतिबंधित स्थानों पर कुर्बानी नहीं होने दें, धर्मांतरण कराने वालों पर कठोर कार्रवाई करें

 

 भारत पाकिस्तान के मैच ने की अहमदाबाद के होटलों की चांदी-चांदी

आईसीसी द्वारा आज दोपहर जैसे ही एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की गई, शहर में मैचों के दिनों में होटल दरें आसमान छू गईं। शेड्यूल घोषित होने के कुछ ही मिनटों के भीतर होटल के रेट पांच से दस गुना तक ऊंचे हो गए। विशेष रूप से अक्टूबर के मध्य में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दिन और उसके आसपास अविश्वसनीय और अभूतपूर्व उछाल आया। भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 15 अक्टूबर को गुजरात के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. 19 नवंबर को फाइनल मैच भी खेला जाना है।

 

इसे भी पढ़ें: बकरीद से पहले घर में बकरियां लेकर आया शख्स, निवासियों ने किया विरोध, जोर- जोर से किया हनुमान चालीसा का जाप

 

अक्टूबर में मैच के दौरान दस गुना बढ़ें होटलों के रेट 

आईटीसी नर्मदा, जहां सबसे सस्ता कमरा आम तौर पर दो रातों के लिए लगभग 64,000 रुपये में होता है, वर्तमान में 14 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक 1,70,000 रुपये से अधिक में बिक रहा है। हमने विभिन्न यात्रा प्लेटफार्मों की जांच की। मेक माई ट्रिप और गोइबिबोपर संपत्तियां पहले ही बिक चुकी है।


यह मामला शेरेटन की एक अन्य लक्जरी स्टे प्रॉपर्टी, फोर पॉइंट्स के समान है, जो कुछ प्लेटफार्मों पर बिक चुकी है और दूसरों पर तेजी से बिक रही है। होटल में समान अवधि के लिए सबसे अधिक कीमत मेक माई ट्रिप और गोइबिबो पर 1,06,000 रुपये से अधिक है। इस होटल में उछाल बहुत अधिक है क्योंकि उनकी नियमित कीमत आमतौर पर 10,000 रुपये के आसपास है। आधिकारिक वेबसाइट पर सबसे कम कीमत लगभग 40,000 रुपये बताई गई है।


हॉलिडे इन एक्सप्रेस जैसे तुलनात्मक रूप से बजट प्रवास के लिए, लगभग सभी प्लेटफार्मों पर इस अवधि के लिए लगभग 11,000 रुपये की सामान्य कीमत 42,600 रुपये तक बढ़ गई है।

 

फ्लाइट के रेट भी बढ़े

मैच 15 अक्टूबर को है, जो वही दिन है जब 2023 में नवरात्रि शुरू होती है और इस त्योहार पर गुजरात में बहुत बड़ा उत्सव मनाया जाता है। यह वह समय है जब बहुत सारे गुजराती घर वापस आ सकते हैं और इसलिए उड़ान बुकिंग में भी वृद्धि देखी जा सकती है। इंटरनेट पर त्वरित खोज से हमें पता चला कि अक्टूबर और उसके आगे के महीनों में दिल्ली से अहमदाबाद की उड़ान टिकटें 4,000 रुपये से 5,000 रुपये के बीच हैं। जबकि जून से सितंबर तक के महीनों के लिए इनकी कीमत 3,000 रुपये से शुरू होती है।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव