भारत से मिली हार के बाद टूर्नामेंट छोड़ वतन लौटीं पाकिस्तानी कप्तान, यहां जानें कारण

By Kusum | Oct 10, 2024

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम से मिली हार के बाद पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदों बड़ा झटका। पाकिस्तान को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना करने उतरना था। हालांकि, इस मैच से पहले उनकी कप्तान फातिमा सना पाकिस्तान लौट गईं। सना के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जिस वजह से उन्हें घर जाना पड़ा।


सना को निदा डार की जगह टीम की कमान दी गई थी। वह टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की कप्तानी करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। 22 साल की खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप से पहले केवल एक सीरीज में टीम की कप्तान की थी जहां पाकिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से हुआ था। उन्होंने यहां शानदार बल्लेबाजी भी की थी और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रही थीं। 


फातिमा ने शारजाह में श्रीलंका के खिलाफ पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी की। उनकी टीम ने ये मैच 31 र से जीता। फातिमा सना ने 20 गेंदों में 30 रन बनाए। हालांकि, भारत के खिलाफ उन्होंने अपना बैटिंग ऑर्डर बदला। भारत को यहां भी जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा था और उसकी वजह फातिमा सना ही थीं। इसकी वजह भी फातिमा ही थीं जिन्होंने पहले तो 8 गेंदों में 13 रन बनाए और फिर 23 रन देकर 2 विकेट भी लिए थे। 

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार