IND vs NZ: 8 साल बाद विराट कोहली के साथ तीसरे नंबर पर हुआ खेल, आंकड़ों से जाने क्यों रनमशीन के लिए मनहूस है ये नंबर

By Kusum | Oct 17, 2024

बेंगलुरु में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 10 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए। 8 साल बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप रहे। इस नंबर पर कोहली के रिकॉर्ड बताते हैं कि रनमशीन के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना एक चुनौती है। 

 

टीम इंडिया में आमतौर पर शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं और विराट कोहली चौथे नंबर पर आते हैं। भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच के लिए शुभमन गिल को जगह नहीं दी। सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। इसी कारण विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

 

गुरुवार को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया लेकिन खाता नहीं खोल पाए। विलियन ओ राउरके की गेंद पर कोहली डिफेंड करने में असफल रहे और गेंद ग्लव्स के ऊपर लगी और गेंद ग्लेन फिलिप्स के हाथों में जा पहुंची। तीसरे नंबर पर कोहली फिर बड़ी पारी खेलने में असफल रहे। 


विराट कोहली इससे पहले 2016 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। वेस्टइंडीज के ग्रोस इसलेट में कोहली दहाई का आंकड़ा छूने से भी चूक गए थे। उन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार रन बनाए। 2016 से पहले भी विराट कोहली ने तीन टेस्ट मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की और कभी अर्धशतक भी नहीं लगा पाए। 

प्रमुख खबरें

उपचुनाव के लिए कांग्रेस तैयार, सिद्धारमैया बोले- जांच एजेंसियों को किसी एक पार्टी के पक्ष में नहीं करना चाहिए काम

किसान संघों के साथ कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बैठक, फसल की खरीदारी को लेकर दिया यह आश्वासन

IPL 2025: ऋषभ पंत नहीं होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, सौरव गांगुली भी नहीं आएंगे नजर

Rail Ticket Booking: रेलवे रिजर्वेशन के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब 120 दिन नहीं, सिर्फ़ 60 दिन पहले होगी एडवांस बुकिंग