IND vs NZ: टीम इंडिया का इतना बुरा हाल, बेंगलुरु में न्यूजीलैंड ने भारत पर ढाया कहर

By Kusum | Oct 17, 2024

 बांग्लादेश के खिलाफ एकतरफा अंदाज में टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया का न्यूजीलैंड के सामने बुरा हाल हुआ है। बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और एक के बाद एक करके सभी खिलाड़ी 46 रनों पर ही आउट हो गई। जहां महज 34 रन के स्कोर पर टीम इंडिया ने अपने 6 विकेट गंवा दिए। भारत का अपने घर पर इतना बुरा हाल 55 साल बाद हुआ है। 

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और छठे ओलर से उनका विकेट गिरने का सिलसिला बंद ही नहीं हुआ। हालात ऐसे थे कि भारत ने 10 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। लंच तक विकेट की संख्या तीन से 6 हो गई। 1969 के बाद भारतीय जमीन पर ये पहला मौका है जब भारत ने 34 रन के स्कोर पर 6 विकेट खो दिए। ये भारत 6 विकेट पर दूसरा सबसे छोटा स्कोर है।

1969 में भारत ने सबसे छोटे स्कोर पर 6 विकेट खोए थे जब उन्होंने 27 रन बनाए थे। हैदाराबाद में खेले गए उस मैच में भी भारत का विपक्षी न्यूजीलैंड ही था। 

6 में से चार बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए। विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा अपना खाता भी नहीं खोल सके। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 63 गेंदे खेलते हुए टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह महज 13 रन ही बना पाए। 

वहीं रोहित शर्मा 16 गेंदों में दो रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए। सभी 6 बल्लेबाज कीवी पेसर्स का शिकार बनें जिन्हें ओवरकास्ट कंडीशंस से काफी मदद मिल रही थी। लंच तक ऋषभ पंत 15 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे।  

प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi के खिलाफ CPI ने उतारा उम्मीदवार, वायनाड उपचुनाव में LDF ने सत्यन मोकेरी पर जताया भरोसा

भारत में 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में 49% की सालाना वृद्धि का अनुमान

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के किया एक्सपो मार्ट सेंटर में आयोजित भारत के हस्तशिल्प मेले का भ्रमण

Lawrence Bishnoi के निशाने पर सलमान खान, एक्स गर्लफ्रेंड Somy Ali ने कर दी गैंगस्टर से ये रिक्वेस्ट