'ये घोर परिवारवाद है और सत्ता की भूख है...' हेमंत सोरेन के फिर CM बनने पर बोले प्रभारी शिवराज सिंह चौहान

By अंकित सिंह | Jul 05, 2024

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के झारखंड प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री बदलने को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पर निशाना साधा। चंपई सोरेन को हटाकर हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चौहान ने झामुमो पर तीखा हमला बोला। हेमंत सोरेन ने गुरुवार को अपने पिता और जेएमएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की मौजूदगी में राजभवन में झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के बाद इस साल फरवरी में चंपई सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

 

इसे भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा होंगे हेमंत सोरेन : Congress


चौहान ने कहा कि यह घोर भाई-भतीजावाद और सत्ता की भूख है जो अपने अलावा किसी को बर्दाश्त नहीं कर सकती। आखिर चंपई सोरेन की क्या गलती थी? उन्हें विधानसभा चुनाव तक इंतजार करना चाहिए था। यह इस भावना को दर्शाता है कि केवल मैं ही रहूँगा और मेरे परिवार के अलावा कोई नहीं रहेगा। हेमंत सोरेन के बयान पर पलटवार करते हुए चौहान ने कहा कि बीजेपी न तो किसी को परेशान करती है और न ही बचाती है और जांच एजेंसियां ​​स्वतंत्र रूप से अपना काम करती हैं। दिग्गज बीजेपी नेता ने कहा, ''बीजेपी पूरी ताकत के साथ मैदान में है और यहां चुनाव जीतकर फिर से सुशासन स्थापित करेगी।''

 

इसे भी पढ़ें: अब आगे के काम किए जाएंगे, 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बोले हेमंत सोरेन


शपथ लेने के तुरंत बाद, सोरेन ने एक्स पर एक संदेश पोस्ट किया जिसमें उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए उन्हें "सत्ता के नशे में धुत्त अहंकारी लोग" कहा, जिन्होंने मुझे चुप कराने की कोशिश की। उन्होंने कहा, "आज झारखंड की जनता का जनमत फिर जागेगा। जय झारखंड, जय हिंद।" एक वीडियो संदेश में, हेमंत सोरेन ने यह भी दावा किया कि विपक्ष ने झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल में डाल दिया। झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री को भूमि घोटाले में लगभग 5 महीने जेल में बिताने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। शपथ लेने के 5 महीने बाद ही चंपई सोरेन ने पद से इस्तीफा दे दिया।

प्रमुख खबरें

Navratri 2024: क्या इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है? जानिए व्रत की तिथि और मुहूर्त

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन