Reels पर मिले ज्यादा व्यूज तो सरकार देगी बंपर इनाम, इस राज्य में गृह लक्ष्मी योजना पर सरकार ने लिया बड़ा फैसला

By अभिनय आकाश | Sep 03, 2024

कर्नाटक की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने गृह लक्ष्मी योजना के लाभार्थियों के लिए एक रोमांचक नई इनाम योजना शुरू की है। उन्होंने योजना के लाभार्थियों से इसके बारे में रील बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करने का आग्रह किया है और वादा किया है कि ऐसा करने पर उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। कर्नाटक सरकार की मुख्य गारंटी, गृह लक्ष्मी योजना के एक वर्ष पूरे होने के अवसर पर, राज्य सरकार ने घरों की महिला प्रमुखों से सकारात्मक प्रभाव को उजागर करते हुए यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर रील बनाने और साझा करने का आग्रह किया। 

इसे भी पढ़ें: Karnataka Dengue | कर्नाटक में महामारी की तरह बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, सरकार ने वृद्धि के बीच इसे महामारी रोग के रूप में अधिसूचित किया

मंत्री हेब्बलकर ने घोषणा की कि सबसे अधिक व्यूज वाली रीलों को सीधे उनसे विशेष इनाम मिलेगा। प्रतियोगिता सभी लाभार्थियों के लिए खुली है और 30 सितंबर तक चलेगी। कर्नाटक सरकार ने सभी गृह लक्ष्मी लाभार्थियों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है, और अधिक रील साझा करने वालों को आकर्षक पुरस्कार की पेशकश की है। इस पहल का उद्देश्य समुदाय को शामिल करना और गृह लक्ष्मी योजना की सफलताओं को बढ़ावा देना है, जो कर्नाटक में परिवारों की महिला मुखियाओं को 2000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है। यह योजना मई में हुए 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों में से एक थी। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी