उत्तराखंड में मौका मिला तो सरकार बनाएंगेः भाजपा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2016

उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच भाजपा ने दावा किया है कि उसके पास बहुमत है और अदालत के निर्णय के बाद यदि सरकार बनाने की परिस्थितियां आती हैं तो वह पीछे नहीं हटेगी। पार्टी उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने प्रभासाक्षी को दिए एक साक्षात्कार में दावा किया है कि हरीश रावत के पास बहुमत नहीं है और इस संबंध में उनके दावे गलत हैं। उत्तराखंड के खर्चों संबंधी केंद्र के अध्यादेश को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि जब विधानसभा में राज्य का बजट पास नहीं हो सका तो केंद्र के लिए ऐसा करना जरूरी था और राष्ट्रपति ने भी अध्यादेश को तभी मंजूरी प्रदान की जब वह इससे संतुष्ट हो गये।

 

जाजू ने कहा कि भाजपा राज्य में जो भी कर रही है वह एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते कर रही है क्योंकि यह उसकी लोकतांत्रिक जिम्मेदारी है। हम राज्य को राजनीतिक अस्थिरता के दौर में जाते नहीं देख सकते। मुख्यमंत्री पद को लेकर कशमकश की खबरों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि यह सब बेकार की बातें हैं जब भी अवसर आयेगा पार्टी का संसदीय बोर्ड इस बात का फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का नेतृत्व सबसे बड़े दल का व्यक्ति ही करेगा।

 

कांग्रेस शासित राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने के आरोपों को भी खारिज करते हुए जाजू ने कहा कि यह सब कांग्रेस की आंतरिक समस्याओं का प्रतिफल है। उन्होंने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी आज नेतृत्व के संकट के दौर से गुजर रही है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी