कैब चालक परेशान करे तो महिलाएं हमें बताएंः मेनका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 18, 2017

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि अगर महिला यात्रियों को कैब में परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वह सीधे महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय से संपर्क कर सकती हैं। उबर चालक पर एक महिला यात्री ने कथित अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है। गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘‘अगर आप कैब चालकों से किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करती हैं तो हमें बताएं। गांधी ने कैब समूह उबर से अपील की है कि वह महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशानिर्देश बनाएं।

 

उबर ने अपने एक बयान में कहा है कि उसने आरोपी चालक पर पाबंदी लगा दी है और पीड़ित महिला को पुलिस की सहायता लेने की सलाह भी दी है। महिला ने आरोप लगाया था कि उबर कैब चालक ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया और विवाद के बाद आधे रास्ते में ही उतर जाने को बाध्य किया। गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘उबर को इस मामले पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए और महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले सख्त दिशा-निर्देश को लागू करना चाहिए।

 

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गांधी केंद्र के दिशा-निर्देश का हवाला दे रही थीं। हालांकि सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने टैक्सी नीति का मसौदा तैयार किया है, जिसे पिछले साल दिसंबर में सार्वजनिक किया गया था लेकिन अभी तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है।

 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी