INDIA Alliance को मिलेगा बहुमत तो कौन बनेगा पीएम? मल्लिकार्जुन खड़गे ने बता दी अपनी पसंद

By अंकित सिंह | May 31, 2024

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि अगर इंडिया ब्लॉक गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतता है तो अगले प्रधानमंत्री बनने के लिए राहुल गांधी उनकी पसंद हैं। उन्होंने कहा कि वह युवाओं और पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। खड़गे ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए राहुल गांधी मेरी पसंद हैं। वह मेरी पसंद हैं और वह देश के युवाओं और लंबाई-चौड़ाई का प्रतिनिधित्व करते हैं। सात चरण के लोकसभा चुनाव के तहत अंतिम चरण का मतदान शनिवार को होगा। 4 जून को नतीजे आएंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'महंगाई और बेरोजगारी बड़ा मुद्दा', खड़गे बोले- इस बार पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार नहीं करेगी देश की जनता



हालांकि, कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि इंडिया ब्लॉक ने फैसला किया है कि वे एक साथ लड़ रहे हैं, और जीतने के बाद, गठबंधन संयुक्त रूप से तय करेगा कि पीएम कौन होगा। उन्होंने इस बात को भी खारिज कर दिया कि वह भी पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपना (स्वयं का) नाम कैसे प्रस्तावित कर सकता हूँ? पार्टी फैसला लेगी। गठबंधन दलों ने भले ही मेरा नाम लिया हो, लेकिन हमारी पार्टी में, हम (एक साथ) बैठेंगे और फैसला करेंगे... 2004 या 2009 जैसी एक प्रक्रिया है। 


 

इसे भी पढ़ें: संविधान व लोकतंत्र बचाने का चुनाव: विपक्ष का ब्रह्मास्त्र कैसे बन गया पीएम मोदी का सबसे बड़ा चुनावी हथियार


खड़गे ने यह भी उल्लेख किया कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस साल के चुनाव में अपनी चुनावी शुरुआत करें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं करने का फैसला किया और उनके भाई राहुल उनके स्थान पर खड़े रहे, जबकि उन्होंने अपने अभियान का प्रबंधन किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी शनिवार 1 जून को होने वाले 2024 लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण से पहले आई है। हाल ही में, जब आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि क्या वह खुद को विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक का पीएम चेहरा मानते हैं, तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है क्योंकि आप एक बहुत छोटी पार्टी है।

प्रमुख खबरें

विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े में Team India को किया गया सम्मानित, BCCI ने दी 125 करोड़ रुपये की धनराशि

Yediyurappa ने सिद्धरमैया को कर्नाटक विधानसभा भंग करने और अभी चुनाव कराने की चुनौती दी

राजस्थान को ‘औद्योगिक प्रदेश’ बनाने की दिशा में काम कर रही सरकार : Rathod

Amarnath Yatra: पुनर्चक्रण को बढ़ावा देने के लिए बालटाल में वेस्ट टू वंडर पहल शुरू की गई