आईएएस अधिकारी ने भावुक कैप्शन के साथ शेयर किया 12th Fail का सीन, Vikrant Massey की आयी प्रतिक्रिया

By रेनू तिवारी | Jan 08, 2024

आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने 7 जनवरी को एक्स पर एक पोस्ट में विधु विनोद चोपड़ा की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म '12वीं फेल' की सराहना की। '12वीं फेल' में नायक मनोज कुमार शर्मा की भूमिका निभाने वाले विक्रांत मैसी ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। अनुराग पाठक की किताब पर आधारित यह फिल्म शर्मा के आईपीएस अधिकारी बनने के संघर्ष का दस्तावेजीकरण करती है।

 

इसे भी पढ़ें: Randeep Hooda ने 'स्वतंत्रवीर सावरकर मुक्ति शताब्दी यात्रा' को दिखाई हरी झंडी, हाथ में मूर्ति लेकर चले


अवनीश शरण ने अपने पोस्ट में '12वीं फेल' के क्लाइमेक्स को एक कैप्शन के साथ साझा किया जो यूपीएससी उम्मीदवारों की भावनाओं को व्यक्त करता है। सीन में विक्रांत मैसी के किरदार को पता चलता है कि उसने इंटरव्यू क्रैक कर लिया है और अपने आखिरी प्रयास में यूपीएससी क्लियर कर लिया है। यह फिल्म के सबसे भावनात्मक दृश्यों में से एक है, जहां मेधा शंकर द्वारा अभिनीत उसके दोस्त और उसकी प्रेमिका, उसकी कड़ी मेहनत को अंततः सफलता में परिणित होता देखकर खुश होते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Golden Globe Awards 2024 | गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में 'Barbie' और 'Oppenheimer' ने बड़ी जीत हासिल की, देखें विजेताओं की लिस्ट


अवनीश शरण का कैप्शन हिंदी से अनुवादित है “यह सिर्फ आपका परिणाम नहीं है। यह उन सभी के संघर्षों का परिणाम है, जो तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद यूपीएससी परीक्षा में बैठने का साहस जुटा पाते हैं।''  विक्रांत मैसी और अवनीश शरण ने भी पोस्ट के कमेंट सेक्शन में एक छोटी बातचीत की।


'12वीं फेल' में अपनी भूमिका के बारे में बोलते हुए, विक्रांत मैसी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया था "मनोज कुमार शर्मा के साथ भी, ऐसे क्षण थे जब विनोद सर कट कहते थे और मैं कट कहे जाने के बाद भी रोता रहता था क्योंकि मैं ऐसा कर सकता था। खुद पर नियंत्रण नहीं।”


विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित, '12वीं फेल' अब डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार