हम दिल दे चुके सनम की रिलीज को पूरे हुए 25 साल, भंसाली प्रोडक्शंस ने यादों की गलियों में टहलते हुए BTS वीडियो शेयर किया

By रेनू तिवारी | Jun 18, 2024

सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन की मुख्य भूमिकाओं वाली हम दिल दे चुके सनम आज यानी 18 जून, 2024 को 25 साल की हो गई है। संजय लीला भंसाली के नेतृत्व में फिल्म भंसाली प्रोडक्शंस के निर्माताओं ने मंगलवार को ब्लॉकबस्टर की सिल्वर जुबली के उपलक्ष्य में सोशल मीडिया पर एक बिहाइंड द सीन वीडियो शेयर किया। भंसाली प्रोडक्शंस ने कैप्शन में लिखा ''संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम के निर्माण की एक झलक। प्यार, हंसी और विरासत के 25 साल का जश्न।

 

इसे भी पढ़ें: ज्वैलर का बेटा जो जीता है आलीशान ज़िंदगी, Sonakshi Sinha के होने वाले पति Zaheer Iqbal के बारे में जानने लायक 5 बातें

 

फिल्म के बारे में

राष्ट्रीय शायर झावरचंद मेघानी के नाटक शीतल ने काठे पर आधारित, हम दिल दे चुके सनम एक नवविवाहित व्यक्ति की कहानी बताती है, जिसे पता चलता है कि उसकी पत्नी किसी दूसरे आदमी से प्यार करती है और वह उन्हें मिलाने का फैसला करता है।


इसे गुजरात-राजस्थान सीमा क्षेत्र में फिल्माया गया था, इसके अलावा बुडापेस्ट और हंगरी में भी फिल्माया गया था, जिसका इस्तेमाल फिल्म में इटली को दर्शाने के लिए किया गया था। इस फिल्म का प्रीमियर 1999 के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भारतीय पैनोरमा खंड में किया गया था। हम दिल दे चुके सनम व्यावसायिक रूप से सफल रही और साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई।

 

इसे भी पढ़ें: Sonakshi Sinha की शादी में शामिल नहीं होंगे Shatrughan Sinha? एक्ट्रेस की मां नने नराजगी की खबरों को किया कंफर्म, कबूल किया- वह नाराज है, लेकिन

 

सलमान, ऐश्वर्या और अजय के अलावा, फिल्म में विनय पाठक, हेलेन, विक्रम गोखले और शीबा चड्ढा भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। 'चाँद छुपा बादल में', 'निंबूड़ा', 'ढोली तारो ढोल बाजे' और 'आँखों की गुस्ताखियाँ' जैसे गाने आज भी लोकप्रिय ट्रैक में से हैं। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ बैकग्राउंड स्कोर, सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक (पुरुष), सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी और सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन सहित कई फिल्मफेयर पुरस्कार जीते।


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल