Hrithik Roshan की फिल्म Lakshya के 20 साल पूरे, सिनेमाघरों में फिर से रिलीज की जाएगी फिल्म, जानें कब

By रेनू तिवारी | Jun 18, 2024

ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म लक्ष्य, अपनी 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होने वाली है। फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित, हिंदी फिल्म 1999 के कारगिल युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह ऋतिक द्वारा अभिनीत एक लक्ष्यहीन युवक करण शेरगिल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारतीय सेना में शामिल हो जाता है और युद्ध के मैदान में एक नायक के रूप में परिपक्व होता है। जबकि फिल्म मूल रूप से 18 जून, 2004 को रिलीज हुई थी, "लक्ष्य" इस शुक्रवार (21 जून) को फिर से स्क्रीन पर आएगी। ऋतिक और फरहान दोनों ने एक्स पर फिल्म की फिर से रिलीज की घोषणा साझा की।

 

इसे भी पढ़ें: Ishq Vishk Rebound: CBFC ने Rohit Saraf की फिल्म में मिडिल फिंगर दिखाने के सीन को ब्लर करने का दिया निर्देश | More details inside


फिल्म के ट्रेलर के साथ कैप्शन में लिखा है, "आइए, एक ऐसी फिल्म की यात्रा को फिर से जीएं जिसने अनगिनत सपनों को जगाया और पीढ़ियों को प्रेरित किया। 21 जून को सिनेमाघरों में लक्ष्य के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए।" फरहान और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, लक्ष्य में अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा भी थे। शंकर-एहसान-लॉय द्वारा रचित और जावेद अख्तर द्वारा लिखित फिल्म का साउंडट्रैक श्रोताओं के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। बोमन ईरानी, ​​अंजुला बेदी, लिलेट दुबे, एम के रैना, कुशल पंजाबी और ओम पुरी भी कलाकारों में शामिल हैं।


लक्ष्य को 50वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित चार नामांकन मिले। हालांकि, इसने सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी सहित दो पुरस्कार जीते। दिल चाहता है के बाद लक्ष्य फरहान अख्तर की दूसरी निर्देशित फिल्म थी। हालांकि, इसने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन पिछले कुछ सालों में टेलीविजन चैनलों पर बार-बार दिखाए जाने के बाद, इसने एक कल्ट क्लासिक का दर्जा हासिल कर लिया है। फिल्म के कुछ लोकप्रिय गीतों में 'मैं ऐसा क्यों हूं', 'अगर मैं कहूं' और शीर्षक ट्रैक शामिल हैं।


प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर