महायुति में NCP को कितनी सीटें मिलेंगी? अजित पवार के करीबी ने ये आंकड़ा बताया

By अभिनय आकाश | Mar 11, 2024

लोकसभा चुनाव बस कुछ ही महीने दूर हैं। सभी राजनीतिक दलों की नजर चुनाव पर है। बीजेपी और कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची घोषित कर दी है। लेकिन बीजेपी की ओर से घोषित सूची में महाराष्ट्र से किसी भी उम्मीदवार का नाम नहीं है। चूंकि महागठबंधन में तीन पार्टियां बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी हैं तो किसे कितनी सीटें मिलेंगी? चर्चा चल रही है। लेकिन सीटों के आवंटन की समस्या अभी भी हल नहीं हुई है। ऐसे समय में जब महागठबंधन में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इसे लेकर उत्सुकता चरम पर है, अब एनसीपी के नेता मंत्री हसन मुश्रीफ ने सीटों के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है।

इसे भी पढ़ें: नितिन गडकरी हमारे साथ आएं...उद्धव ठाकरे ने दिया ऑफर, फडणवीस बोले- जिस पार्टी का बैंडबाजा बज रहा हो...

चर्चा है कि राष्ट्रवादियों को तीन लोक मिलेंगे। पत्रकारों को धन्यवाद, आप कहते हैं चार सीटें, आज शाम तक महागठबंधन का फॉर्मूला तय हो जाएगा। ये बात हसन मुश्रीफ ने कही है. इस बीच चर्चा चल रही है कि विधायक नीलेश लंका एनसीपी के शरद चंद्र पवार गुट में शामिल होंगे। इस पर मुशरिफ ने भी प्रतिक्रिया दी है। नीलेश लंका लोकसभा लड़ना चाहते हैं। लेकिन वह सीट बीजेपी के खाते में जाने की संभावना है. इसलिए वे निर्णय ले रहे होंगे। हसन मुश्रीफ ने टिप्पणी की है कि जब चुनाव शुरू होते हैं, तो लोग आते हैं और चले जाते हैं लेकिन पार्टी वहीं रहती है।

इसे भी पढ़ें: अमरावती में बीजेपी vs शिवसेना? फडणवीस ने दिए संकेत, शिंदे भी कर रहे अपना दावा

आज सुबह नीलेश लंका ने अमोल कोल्हे की कार में शरद पवार से मुलाकात की। लेकिन मिल रही जानकारी के मुताबिक उनकी आज की एंट्री टाल दी गई है क्योंकि लंका ने उनकी एंट्री तुरंत टालने की इच्छा जताई है। 


प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?