Israel ने कैसे भगा-भगा कर मारे हमास के 1500 लड़ाकों को, सड़कें हुई खून से लाल!

By अभिनय आकाश | Oct 10, 2023

इज़राइल की सेना ने कहा कि उसे इज़राइली क्षेत्र में लगभग 1,500 हमास आतंकवादियों के शव मिले हैं क्योंकि उसने दक्षिण में प्रभावी नियंत्रण हासिल कर लिया है और सीमा पर पूर्ण नियंत्रण बहाल कर लिया है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या वे संख्याएँ फ़िलिस्तीनी अधिकारियों द्वारा पहले बताई गई मौतों से मेल खाती हैं। प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने कहा कि कल रात से हमास का कोई भी लड़ाका इस्राइल में नहीं घुसा है, हालांकि घुसपैठ अभी भी संभव हो सकती है। इजराइल के प्रधानमंत्री द्वारा इस्लामिक आतंकवादी समूह के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की कसम खाने के बाद, जो पीढ़ियों तक गूंजता रहेगा इजरायली युद्धक विमानों ने मंगलवार तड़के लगातार बमबारी के साथ हमास सरकार के केंद्र गाजा शहर पर हमला किया।

इसे भी पढ़ें: Israel-Palestine War पर आई Russia और Ukraine की प्रतिक्रिया, युद्ध में Hamas का साथ दे सकते हैं दुनिया के और आतंकी संगठन

4 दिन पुराने युद्ध में पहले ही कम से कम 1,600 लोगों की जान जा चुकी है इज़राइल ने दशकों में पहली बार अपने शहरों की सड़कों पर बंदूक की लड़ाई देखी और गाजा में पड़ोस मलबे में तब्दील हो गए। हमास ने भी बिना किसी चेतावनी के नागरिकों को निशाना बनाने पर पकड़े गए इजरायलियों को मारने की प्रतिज्ञा करते हुए संघर्ष को बढ़ा दिया। इजराइल ने कहा कि गाजा में हमास और अन्य आतंकवादी समूहों ने इजराइल के अंदर से छीने गए 150 से अधिक सैनिकों और नागरिकों को पकड़ रखा है, क्योंकि हमले के बाद उसके शक्तिशाली सैन्य और खुफिया तंत्र पूरी तरह से सतर्क हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: Israel में हमास के करीब 1500 आतंकवादियों के शव मिले, सीमा सुरक्षित : इजराइली सेना

जैसे ही इज़रायली सेना ने बड़े पैमाने पर लामबंदी में 300,000 रिजर्विस्टों को सक्रिय किया, एक बड़ा सवाल यह था कि क्या यह छोटे भूमध्यसागरीय तटीय क्षेत्र में जमीनी हमला शुरू करेगा। आखिरी जमीनी हमला 2014 में हुआ था। गाजा के पास एक दर्जन से अधिक शहरों से हजारों इजरायलियों को निकाला गया, और नई घुसपैठ से गाजा सीमा बाड़ में उल्लंघनों की रक्षा के लिए टैंक और ड्रोन तैनात किए गए। गाजा में, हवाई हमलों में इमारतें ध्वस्त होने के कारण हजारों लोग अपने घर छोड़कर भाग गए। 

प्रमुख खबरें

तिरुपति प्रसादम विवाद पर जेपी नड्डा में मांगी पूरी रिपोर्ट, बोले- कानून और FSSAI के दायरे में जो भी आएगा...

Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा

Jharkhand में Amit Shah की हुंकार, घुसपैठिये कांग्रेस और JMM के वोटबैंक, एक-एक को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे

अजित पवार ने ईवाई की कर्मचारी की मौत मामले में चिंता व्यक्त की