कोरोना वायरस संक्रमण के बाद हॉलीवुड अभिनेता मार्क ब्लूम का निधन

By रेनू तिवारी | Mar 27, 2020

लॉस एंजिलिस। अमेरिकी चरित्र अभिनेता मार्क ब्लूम का 69 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उनकी मृत्यु की सूचना न्यूयॉर्क के नाटककार हॉरिजंस थिएटर के ब्लॉग पर दी गई थी। कोरोना वायरस संक्रमण से अभिनेता मार्क ब्लूम का निधन हुआ। वह 69 साल के थे। उन्होंने ‘डेस्परेटली सीकिंग सुजान’ और ‘क्रोकोडाइल डंडी’ और नेटफ्लिक्स सीरिज ‘यू’ में काम किया है।

इसे भी पढ़ें: Lockdown के तीसरे दिन जनता को मिलीं बड़ी राहतें, पर चिंता बरकरार

उनके निधन की खबर एसएजी-एएफटीआरएक की कार्यकारी उपाध्यक्ष रेबेका डेमन ने साझा की। ब्लूम ने अपने करियर की शुरुआत 1970 में की थी। उन्होंने थियेटर में भी काम किया है। हॉलीवुड की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसे भी पढ़ें: रास्ते में फंसे मजदूरों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्तर पर परामर्श जारी किया जाए: सोनिया

 मार्क ब्लूम का जन्म 1950 में न्यूर्क, न्यू जर्सी में हुआ था। उन्होंने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में अध्ययन किया और 70 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने रंगमंच की प्रस्तुतियों में बहुत भूमिका निभाई। गस और अल में उनकी भूमिका के लिए उन्हें एक ओबी अवार्ड (ऑफ-ब्रॉडवे प्रोडक्शंस) मिला, जो कि 80 के दशक के उत्तरार्ध में प्लेराइट्स होरिजन थिएटर में तीन सीज़न के लिए चला था। बाद में, उन्होंने ब्रॉडवे प्रस्तुतियों में भाग लिया। उनमें से, उदाहरण के लिए, रेजिनाल्ड रोज द्वारा एक ही नाम के नाटक पर आधारित बारह एंग्री मेन का एक बहाल संस्करण था। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी