हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने की इस्तीफे की पेशकश! अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर तंज

By अंकित सिंह | Feb 28, 2024

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस्तीफे की पेशकश की है। इसकी बड़ी वजह है कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने विद्रोह की धमकी दी है, जिससे राज्य सरकार अस्थिर हो गई है। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू का इस्तीफा नहीं मांगा, लेकिन मुख्यमंत्री ने अपनी इच्छा से पद छोड़ने की पेशकश की। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया था कि सुक्खू ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। मुश्किलें गहराने के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस को बुधवार को शक्तिशाली मंत्री विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे से एक और झटका लगा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पार्टी विधायकों के विचारों को "अनदेखा" किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal CM का BJP पर बड़ा आरोप, CRPF और हरियाणा पुलिस ने हमारे 5-6 विधायकों का किया अपहरण


कांग्रेस ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, जो पार्टी के मुख्य संकटमोचक के रूप में प्रसिद्ध हैं, से हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट से निपटने में मदद करने के लिए कहा है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वे (कांग्रेस) कितना भी अन्याय करें, कोई फायदा नहीं होगा।' एक बात तो साफ है कि हिमाचल की जनता किसी बाहरी व्यक्ति को कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करने को तैयार नहीं थी, यहां तक ​​कि उनके अपने विधायक भी इस बात को मानने को तैयार नहीं थे। उन्होंने इस मौके का इस्तेमाल अपना गुस्सा दिखाने के लिए किया... स्पीकर ने जो किया वह अनुचित था... अगर उनके पास संख्या नहीं है तो उन्होंने इसका पहला उदाहरण खुद दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग! CM सुक्खू बोले- बीजेपी में अंतरात्मा नाम की चीज नहीं


हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान जमकर हंगामा हुआ। स्पीकर ने मार्शलों को 15 बीजेपी विधायकों को जबरन सदन से बाहर करने का आदेश दिया। भाजपा नेताओं ने दावा किया कि विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर सहित विपक्षी विधायकों को सदन के बाहर धकेल दिया गया। छह कांग्रेस विधायक - इंद्रजीत लखनपाल, चैतन्य शर्मा, सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, देवेंद्र सिंह भुट्टो, और रवि ठाकुर जिन्होंने क्रॉस वोटिंग की और तीन निर्दलीय विधायक - आशीष शर्मा, केएल ठाकुर और होशियार सिंह, ये सभी 9 विधायक हिमाचल प्रदेश विधानसभा से गायब थे। सूत्रों ने बताया कि ये सभी विधायक राज्य छोड़ने की तैयारी में हैं। 

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान