Hillary Clinton ने कमला हैरिस की जमकर की तारीफ, कहा- अब व्हाइट हाउस में पहली महिला को भेजने को कदम उठा लिया गया

By अभिनय आकाश | Aug 20, 2024

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और 2016 में पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप से शिकस्त खाने वाली हिलेरी क्लिंटन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के सम्मेलन में राष्ट्रपति चुनाव की पार्टी उम्मीदवार कमला हैरिस की जमकर सराहना की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि मौजूदा उपर राष्ट्रपति कमला हैरिस में महिलाओं के लिए बने सबसे ऊंचे और मुश्किल दायरे को तोड़ कर देश की पहली महिला राष्ट्रपति बन जाएंगी। हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि उन्होंने भी उस दायरे को तोड़ा था जब उन्हें 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर नामिनेट किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: लेटरल एंट्री को वापस लिए जाने पर बोले अश्विनी वैष्णव, सामाजिक न्याय के प्रति प्रतिबद्ध हैं PM Modi, चिराग ने भी की तारीफ

हिलेरी क्लिंटन 2016 के कड़े चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ मैदान में थी। डीएनसी में सोमवार का भाषण और ज़ोरदार जयकार ट्रम्प के खिलाफ बदला लेने का क्षण था, जिन्होंने पूरे अभियान में उनकी निंदा की थी। हिलेरी को उनके भाषण के बाद जो खड़े होकर स्वागत मिला, उसने सब कुछ कह दिया। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, तालियां 1.5 मिनट तक चलीं और कमला हैरिस को मिली तालियों से भी ज्यादा तेज थीं। हिलेरी क्लिंटन ने अपना भाषण राजनीतिक स्थान के लिए महिलाओं के संघर्ष पर केंद्रित किया और वकील कमला की तुलना "अपराधी" ट्रम्प से की। उन्होंने जीवन भर सेवा करने और हैरिस को कमान सौंपने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन को धन्यवाद दिया। उन्होंने इसे ''नया अध्याय'' बताया।

इसे भी पढ़ें: Yuvraj Singh Biopic: स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह पर बॉलीवुड बायोपिक की घोषणा, भूषण कुमार की T-Series करेगी निर्माण

हिलेरी ने शर्ली चिशोल्म की 1972 की व्हाइट हाउस दावेदारी और गेराल्डिन फेरारो की 1984 की अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन के बारे में बात की। फिर उन्होंने अपने 2016 के नामांकन के बारे में बात की और बताया कि कैसे 66 मिलियन अमेरिकियों ने एक ऐसे भविष्य के लिए मतदान किया जहां हमारे सपनों पर कोई सीमा नहीं होगी। अपनी हार के बावजूद, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि 2016 के बाद से महिलाएं कई शीर्ष कार्यालयों के लिए कैसे दौड़ीं। हालाँकि, फॉक्स न्यूज़ के एक साक्षात्कार में ट्रम्प ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने हिलेरी की गिरफ्तारी, मुकदमा चलाने और जेल भेजने का आह्वान किया था।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी