हेमंत सोरेन का BJP पर तीखा वार, लगाया 20 वर्षों से झारखंड को लूटने का आरोप

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पार्टी ने 20 वर्षों से अधिक समय तक राज्य को लूटा है। सोरेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि दिसंबर 2019 में झारखंड की महान जनता के आशीर्वाद से मैंने राज्य की बागडोर संभाली। मेरा एकमात्र उद्देश्य झारखंड के पेड़ को सींचना और उसकी जड़ों को मजबूत करना था। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इस पेड़ को 20 साल तक दोनों हाथों से लूटा। इसने उसे सुखा दिया था। 

 

इसे भी पढ़ें: इंडिया गठबंधन के लिए ‘कुर्बानी’ देगी AAP? महाराष्ट्र और झारखंड में नहीं लड़ेगी चुनाव, दिल्ली पर पूरा फोकस


हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर रहने और फिर से सीएम के रूप में कार्यभार संभालने के 100 दिन पूरे होने पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज उन्हें जेल से वापस आकर राज्य की कमान संभाले 100 दिन हो गए हैं। साथ ही कल चुनाव आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने आगे बीजेपी की आलोचना की और दावा किया कि 20 साल तक पार्टी ने लोगों को शिक्षा और रोजगार जैसी बुनियादी चीजों से वंचित रखने की कोशिश की है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: सिवान में जहरीली शराब पीने से मौत पर चढ़ा सियासी पारा, RJD का नीतीश सरकार पर वार


उन्होंने कहा कि हमारे गरीब, वंचित और शोषित लोग सामाजिक सुरक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों के लिए तरस रहे थे, हमारे आदिवासी, दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक अपनी खोई हुई पहचान के लिए तरस रहे थे, हमारे राज्य के बच्चे अच्छी शिक्षा के लिए तरस रहे थे, हमारे होनहार युवा नौकरी और रोजगार के लिए तरस रहे थे, हमारे मेहनती किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए थे, हमारी माताएं-बहनें सम्मान और स्वाभिमान के लिए तरस रही थीं, हमारे मजदूर भाई-बहन अपनी पहचान के लिए तरस रहे थे, हमारे जल, जंगल और जमीन अपनी पहचान के लिए तरस रहे थे।

प्रमुख खबरें

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा