झारखंड के मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन चुने गए विधायक दल के नेता

By अंकित सिंह | Jan 31, 2024

कथित तौर पर जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड  मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौप है। उनका इस्तीफा ऐसे समय में हुआ है जब कथित जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज लगातार उनसे पूछताछ कर रही है। इन सब के बीच विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन को अपना नेता चुना गया है । यानी कि झारखंड के अगले मुख्यमंत्री चंपई सोरेन हो सकते हैं विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना दावा पेश किया है।

 

 

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सत्तारूढ़ झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने नए मुख्यमंत्री के रूप में वरिष्ठ झामुमो नेता चंपई सोरेन का नाम प्रस्तावित किया है।’’ इससे पहले मुख्यमंत्री आवास पर जुटे विधायकों ने चंपई सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना। पार्टी प्रवक्ता विनोद पांडे ने कहा कि चंपई सोरेन के नाम पर आम सहमति बनी।

 

 

इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि नए मुख्यमंत्री के तौर पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना का नाम प्रस्तावित किया जा सकता है। झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की ओर से एक बार फिर से सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया गया है। हालांकि राज्यपाल ने अभी शपथ ग्रहण का समय नहीं दिया है। गठबंधन की ओर से यह भी दावा किया गया है की राज्यपाल को 43 विधायकों का समर्थन पत्र दिया गया है। कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने कहा, "हेमंत सोरेन ने अपने सीएम पद से इस्तीफा दिया है और हम लोगों ने अपना दावा पेश किया। हमारे साथ 47 MLA हैं...हम लोगों ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है।"

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान