मुंबई में भारी बारिश, हवाई अड्डा का परिचालन बाधित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2017

मुंबई। मुंबई में भारी बारिश के कारण दूसरे दिन मंगलवार को मुंबई हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं प्रभावित हुईं। मुख्य रनवे (09/27) पर कल रात स्पाइसजेट का एक विमान फिसल जाने से समस्या और बढ़ गई। इसके कारण निजी हवाईअड्डा परिचालक को परिचालन द्वितीयक रनवे पर स्थानांतरित करना पड़ा है। अधिकारियों ने कल बताया कि 183 यात्रियों को ला रहा स्पाइसजेट बोइंग 737 विमान बारिश प्रभावित मुंबई में हवाईअड्डे पर उतरते समय गीले रनवे के कारण फिसल गया और कीचड़ में फंस गया।

सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एक हवाईअड्डा अधिकारी ने बताया कि मुख्य रनवे पर स्पाइसजेट विमान के फंसे होने के कारण आज सुबह तक कम से कम 56 विमानों के मार्ग को विभिन्न हवाईअड्डों पर परिवर्तित किया गया। बारिश के कारण कई विमानन कंपनियों ने यात्रियों के लिए यात्रा परामर्श जारी किए। इंडिगो ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘यात्रा परामर्श: मौसम में सुधार हुआ है लेकिन मुंबई जाने या मुंबई से आने वाली उड़ानें कल रात के मौसम के कारण अब भी प्रभावित हैं।’’ द्वितीयक रनवे (14/32) से आंशिक परिचालन किया जा रहा है लेकिन हवा के कारण विमानों के रवाना होने और पहुंचने की गति धीमी है।

 

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘आगमन के लिए आरडब्ल्यूवाई 14 और प्रस्थान के लिए आरडब्ल्यूवाई 32 का इस्तेमाल किया जा रहा है।’’ स्पाइसजेट विमान अब भी रनवे पर फंसा हुआ है और इसे किनारे पर लाने के प्रयास जारी हैं। देश के दूसरे सबसे व्यस्त मुंबई हवाईअड्डे में प्रति घंटे 48 आवागमन के औसत से प्रति दिन करीब 930 विमानों का परिचालन होता है।