Haryana: चुनावी अखाड़े में पहलवानी की तैयारी, राहुल गांधी से मिले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया

By अंकित सिंह | Sep 04, 2024

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना हैं। आज दोनों अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। अब वे दिल्ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर रहे हैं। यह बैठक ऐसे समय हुई है जब कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को बुलाई गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana Assembly Polls: गठबंधन वार्ता के बीच AAP ने 9 सीटों की मांग की, कांग्रेस ने सात सीटों की पेशकश की- सूत्र


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया के अनुसार, बैठक के दौरान सीईसी ने हरियाणा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों का चयन किया। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की अंतिम सूची 4 अगस्त तक जारी कर दी जाएगी। बाबरिया ने विनेश फोगाट के राजनीतिक भविष्य को लेकर चल रही अटकलों को भी संबोधित करते हुए कहा कि मामला बुधवार तक स्पष्ट हो जाएगा। उनकी संभावित उम्मीदवारी को लेकर चर्चा ने प्रत्याशा बढ़ा दी है क्योंकि हरियाणा अपने विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है।

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस के पास अपने बूते चुनाव लड़ने की ताकत नहीं, इसलिए आप से नजदीकियां बढ़ा रही:विज


विनेश फोगाट के हरियाणा की राजनीति में कदम रखने की अफवाह साज़िश का एक प्रमुख मुद्दा है। यदि वह राजनीति में प्रवेश करने का फैसला करती हैं, तो इससे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर विवाद बढ़ने की उम्मीद है, जिन पर कई महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में विनेश फोगाट समेत कई पहलवानों ने हिस्सा लिया था। अभी चार दिन पहले, ओलंपियन विनेश फोगाट शंभू सीमा पर किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं और उन्हें अपना अटूट समर्थन दिखाया। किसानों ने फोगाट को फूलमालाएं पहनाकर सम्मानित किया। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी