Haryana: लाडवा में खिलेगा कमल या हाथ को मिलेगी मजबूती? अपनी जीत को लेकर कितने आश्वस्त है नायब सैनी

By अंकित सिंह | Sep 26, 2024

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ओबीसी वोटों पर नजर रखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। बड़ी संख्या में ओबीसी आबादी, विशेषकर सैनी मतदाताओं के कारण, इसे सैनी के लिए एक सुरक्षित सीट माना जा रहा है। मुख्यमंत्री औप पार्टी का चेहरा होने के नाते नायब सिंह सैनी को पूरे राज्य में प्रचार के लिए जाना पड़ रहा है। इसलिए वह लाडवा विधानसभा में अपने प्रचार पर जोर नहीं दे पा रहे है। हालांकि, उन्हें अपनी जीत का पूरा भरोसा है। 

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के दलाल और दामाद बोले बयान पर रॉबर्ट वाड्रा का पलटवार, बोले- लोग उनसे बहुत अधिक की उम्मीद करते हैं


लाडवा को लेकर पूछे गए सवाल पर नायब सिंह सैनी ने कहा कि आज लाडवा विधानसभा क्षेत्र में मेरे कई कार्यक्रम हैं। हमें जनता से अपार प्यार, स्नेह और आशीर्वाद मिल रहा है।' उन्होंने कहा कि बीजेपी एकतरफा जीत दर्ज करेगी. लाडवा के लोगों ने मुझे आश्वासन दिया है कि मुझे चुनाव तक यहां रहने की जरूरत नहीं है, मुझे पूरे हरियाणा की देखभाल करनी चाहिए और वे लाडवा में चुनाव की देखभाल करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उनके आशीर्वाद, प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं। बीजेपी भारी अंतर से तीसरी बार सरकार बनाएगी। 


राहुल गांधी के हरियाणा दौरे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने जिस जगह को चुना है, वहां के उम्मीदवार ने हाल ही में कहा है कि उनकी सरकार सत्ता में आ रही है, और वह सबसे पहले पद भरेंगे अपने स्वयं के खजाने, फिर अपने करीबी लोगों के खजाने और लोगों को अपने दम पर रहने दें। राहुल गांधी कौन सा रोडमैप लेकर आ रहे हैं कि हरियाणा को विनाश की ओर ले जाएंगे? क्या वे हरियाणा को एक बार फिर भ्रष्टाचार के दलदल की ओर धकेल देंगे?

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में Rahul Gandhi आए, हुड्‌डा-सैलजा को साथ लाए, कहा- बनने जा रही कांग्रेस की सरकार


कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा के राहुल गांधी के चुनाव प्रचार में शामिल होने पर सैनी ने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। उसे ऐसा करने दो। लेकिन अगर कोई दलित नेता अपनी मेहनत से आगे बढ़ रहा है तो कांग्रेस ने उसे कुचलने का प्रयास किया है और उसका अपमान किया है। राहुल गांधी ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वह भ्रष्टाचार को और आगे बढ़ाएंगे। बीएस हुडा के बारे में उनका कहना है कि वह यह नहीं कहेंगे कि वे हार रहे हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि वह हार रहे हैं और कांग्रेस का सफाया हो रहा है। कांग्रेस तीसरी बार हारेगी।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर