Haryana Elections: हरियाणा के AAP प्रमुख ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस को भी चेताया

By अंकित सिंह | Sep 09, 2024

हरियाणा के आप प्रमुख सुशील गुप्ता ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ संभावित चुनावी गठबंधन के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। गुप्ता ने सोमवार को कहा कि अगर आज दिन में गठबंधन को लेकर आलाकमान से कोई खबर नहीं मिली तो पार्टी हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी। उन्होंने कहा कि आप हरियाणा प्रमुख के रूप में, मैं 90 विधानसभा सीटों के लिए तैयारी कर रहा हूं। हमें आलाकमान से गठबंधन की खबर नहीं मिली है। अगर हमें आज खबर नहीं मिली तो हम शाम तक सभी 90 सीटों के लिए अपनी सूची जारी कर देंगे। 


 

इसे भी पढ़ें: Haryana Assembly Election 2024 । पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप, कांग्रेस के साथ बनी सहमति


गुप्ता ने इस तथ्य पर जोर दिया कि AAP सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है और यह केवल समय की बात है कि वे चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि में केवल तीन दिन बचे हैं, आम आदमी पार्टी, जिसने पहले कहा था कि वे इस चुनाव के लिए सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, कांग्रेस पार्टी के साथ लगातार बातचीत कर रही है। विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन बनाना।


रविवार को आप सांसद राघव चड्ढा ने एक बैठक के बाद हरियाणा चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे की अटकलों पर आशावाद व्यक्त करने के ठीक एक दिन बाद कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन बनाने की इच्छा, इच्छा और उम्मीद है। हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया। चड्ढा ने कहा कि दोनों दल 12 सितंबर से पहले फैसला करेंगे, जो नामांकन का आखिरी दिन है। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत बयान या व्यक्तिगत सीटों पर कोई बयान नहीं देना चाहता। मैं आपको केवल इतना बता सकता हूं कि दोनों पार्टियों के मन में गठबंधन की चाहत, चाहत और उम्मीद है। नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. हम 12 बजे से पहले फैसला ले लेंगे। अगर हम सहमत नहीं हुए या जीत-जीत की स्थिति नहीं बनी तो हम इसे छोड़ देंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के कामचोर LG का कोर्ट में हुआ पर्दाफाश, खुले नाले में गिरने से हुई थी मां-बेटे की मौत को लेकर AAP का बड़ा अटैक


उन्होंने आगे पुष्टि की कि चर्चा सकारात्मक माहौल में चल रही है और निष्कर्ष अच्छा होगा और हरियाणा के लोगों, देश और लोकतंत्र के हित में होगा। बैठक के बाद दीपक बाबरिया ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि गठबंधन को लेकर दो दिन में नतीजे सामने आ जाएंगे। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र को 1,500 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ठाणे की भूमिका महत्वपूर्ण: Shinde

BJP का AAP पर वार, वीरेन्द्र सचदेवा बोले- सिर्फ चेहरा बदला हे, सरकार का चरित्र नही बदला

प्रधानमंत्री मोदी 26 सितंबर को पुणे में भूमिगत मेट्रो का उद्घाटन करेंगे: Fadnavis

तिरुपति लड्डू को अपवित्र करने के मामले को तार्किक परिणति तक पहुंचाया जाएगा: Prahlad Joshi