Haryana Election: नैना चौटाला का विवादित बयान, BJP कैंडिडेट को बताया काला नाग, बोलीं- उससे अच्छा तो...

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की नेता और हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला ने जेजेपी के पूर्व सदस्य और भाजपा नेता अनूप धानक को "काला सांप" कहा है। यह टिप्पणी हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले आदमपुर में जेजेपी उम्मीदवार कृष्णा गंगवा के प्रचार कार्यालय के उद्घाटन के दौरान की गई थी। चौटाला ने कहा कि हमने अनूप को प्यार और सम्मान दिया लेकिन दोमुंहा सांप भी उनसे बेहतर है। उन्होंने आगे कहा कि कम से कम सांप को तो पता होता है कि वह किस तरफ काटेगा। भगवान ने अनूप को काले साँप का मुख दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: Engineer Rashid, Kejriwal की रिहाई से J&K, Haryana Elections पर क्या असर पड़ेगा


2019 के चुनावों में जेजेपी उम्मीदवार के रूप में चुने गए धनक ने जेजेपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया था और वह एक समय के चौटाला-परिवार के वफादार थे। हालाँकि, वह हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए, और उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में उकलाना निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है। जेजेपी के साथी पूर्व नेताओं राम कुमार गौतम और जोगी राम सिहाग के साथ उनके दलबदल को भाजपा के लिए राजनीतिक लाभ के रूप में देखा गया।

 

इसे भी पढ़ें: कप्‍तान Birdhana पर झज्‍जर में पहली जीत के लिए BJP ने लगाया अपना दांव, 4 बार की विधायक से होगा मुकाबला


धानक कहा कि मैंने 20-25 साल तक उनके परिवार की सेवा की है और नैना चौटाला को मां जैसा सम्मान दिया है।' मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि मेरी गरीबी का उपहास नहीं उड़ाया जाना चाहिए था। मैंने पार्टी नहीं तोड़ी लेकिन 5 साल बाद इस्तीफा दे दिया।' उन्होंने कहा कि मेरा रंग आज भी वैसा ही है, जैसा 20 साल पहले था। नैना चौटाला ने जेजेपी के पूर्व सदस्यों के बीजेपी से हाथ मिलाने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने धानक जैसे पिछड़े और अनुसूचित जाति (एससी) नेताओं के उत्थान के लिए प्रयास किया है, "उन्हें सम्मान और नेतृत्व के अवसर प्रदान किए हैं"।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी