Haryana assembly polls: अंबाला कैंट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज का आया बयान, कहा- और अधिक काम करूंगा

By रितिका कमठान | Sep 05, 2024

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अंबाला कैंट निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारे जाने के बाद भाजपा नेता अनिल विज ने कहा कि वह लोगों का विश्वास जीतने के लिए और अधिक काम करेंगे। भाजपा नेता ने बुधवार को कहा, "मैं और अधिक काम करूंगा, लोगों का दिल जीतूंगा, पार्टी को और मजबूत करूंगा तथा कड़ी मेहनत करूंगा... 'काम किया है, काम करेंगे' हमेशा से मेरा नारा रहा है।"

 

भाजपा जारी की गई उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा निर्वाचन क्षेत्र से और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला कैंट से चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में शामिल अन्य प्रमुख नेता ज्ञान चंद गुप्ता, कंवर पाल गुर्जर, सुनीता दुग्गल, भव्य बिश्नोई और तेजपाल तंवर हैं। ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, सुनीता दुग्गल रतिया से, भव्या बिश्नोई आदमपुर से और तेजपाल तंवर सोहना से चुनाव लड़ेंगे।

 

मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दिल्ली स्थित आवास पर उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए एक अहम बैठक हुई। बैठक में भाजपा हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, चुनाव सह प्रभारी बिप्लब देव, प्रदेश प्रभारी सतीश पुनिया और प्रदेश सह प्रभारी सुरेंद्र नागर सहित अन्य लोग शामिल हुए। 2 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, चुनाव सह प्रभारी बिप्लब देव, प्रदेश प्रभारी सतीश पुनिया, प्रदेश सह प्रभारी सुरेंद्र नागर और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बैठक कर प्रत्याशियों को लेकर बातचीत की थी।

 

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। 31 अगस्त को, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीख 1 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दी और जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभाओं के लिए मतगणना 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक कर दी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी