टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर उत्सुक हैं हार्दिक पांड्या, बोले- अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं

By अंकित सिंह | Jun 25, 2022

टीम इंडिया फिलहाल दो टी20 मैचों के लिए आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। कप्तानी मिलने से हार्दिक पांड्या बेहद खुश हैं और उन्होंने स्वीकार किया है कि जिम्मेदारी आने के बाद वह क्रिकेट के मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। दरअसल, रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। हालांकि वे चोटिल हो गए थे। जिसके बाद ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। ऋषभ पंत को टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड में टीम इंडिया से जुड़ना था। यही कारण है कि आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है।

 

इसे भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, हार्दिक को सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारी, पंत को दिया गया आराम


हार्दिक पांड्या का बयान

पहले टी20 मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने कहा कि पहले भी मुझे जिम्मेदारी लेने में मजा आता था और अब भी ऐसा ही है लेकिन अब थोड़ी ज्यादा जिम्मेदारी आ गयी है। मेरा हमेशा मानना है कि मैंने जिम्मेदारी लेने के बाद बेहतर किया है। उन्होंने कहा कि अगर मैं अपनी चीजों की जिम्मेदारी लेता हूं और अपने फैसले करता हूं तो वे मजबूत होते हैं। क्रिकेट इस तरह का खेल है जिसमें अलग अलग परिस्थितियों के दौरान मजबूत बने रहना बहुत अहम है। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने कहा कि मुझे हमेशा जब भी जिम्मेदारी दी गयी तो मैंने इसे संभाला इसलिये ही मैं बेहतर बना। कप्तानी करते हुए मैं देखूंगा कि में प्रत्येक खिलाड़ी को यही जिम्मेदारी कैसे दे सकता हूं।

 

इसे भी पढ़ें: WC टीम से कट सकता है पंत समेत इन खिलाड़ियों का पत्ता, आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज पर रहेगी सभी की निगाहें


दो करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने से हार्दिक ने अगुआई करने की काबिलियत सीखी लेकिन उनका कहना है कि हर कप्तान का अपना तरीका होता है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से, मैंने उनसे (धोनी और कोहली) काफी चीजें सीखी हैं लेकिन साथ ही मेरे खुद के फैसले भी होते हैं, निश्चित रूप से मेरी खेल की समझ अलग है लेकिन मैंने उनसे काफी अच्छी चीजें सीखी हैं। उन्होंने कहा कि मैं सहज प्रवृत्ति का नहीं हूं लेकिन अंदर से फैसला करने के बजाय परिस्थितियों को देखता हूं। किस समय पर टीम को किस फैसले की जरूरत है, मैं इस पर ध्यान लगाता हूं, अंदर से मुझे कैसा महसूस हो रहा है, इसे नहीं देखता।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी