Israel Palestine Conflict: इजरायल पर हमास का हमला, भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2023

इजरायल और हमास के मध्य चल रहे युद्ध के बीच विदेश मंत्रालय भारतीयों से अनावश्यक आवाजाही से बचने और सुरक्षा आश्रयों के करीब रहने का आग्रह किया है। एक सलाह में विदेश मंत्रालय ने कहा कि इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। इज़राइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इज़राइल में सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें, स्थानीय अधिकारियों द्वारा सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। 

इसे भी पढ़ें: ऐसा सबक सिखाएंगे, जिसकी उम्मीद...हमास के बड़े हमले के बाद इज़राइल ने शुरू किया ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स

सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने कहा कि फिलिस्तीनी आतंकवादी पैराग्लाइडर, समुद्र और जमीन के जरिए इजरायल में घुस आए। इससे पहले, हमास के गुर्गों द्वारा इज़राइल में सैकड़ों रॉकेट दागे गए थे। अपने पहले सार्वजनिक संबोधन में इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि देश युद्ध में है और वे इसे जीतेंगे। इस बीच, इजरायली रक्षा मंत्री ने हमले की साजिश रचने वाले हमास को चेतावनी दी कि उसने इजरायल पर युद्ध की घोषणा करके "गंभीर गलती" की है। हमास द्वारा कई इजराइलियों के मारे जाने या उन्हें बंदी बना लिए जाने की खबर है।

इसे भी पढ़ें: Israel Hamas conflict: इजरायल और हमास में छिड़ गया युद्ध, दागे हए 5000 रॉकेट, जानें पूरे मामले में अब तक क्या हुआ

भारतीय नागरिकों से इजरायली होम फ्रंट कमांड की वेबसाइट देखने को कहा गया है। आपातकाल में तेल अवीव स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करने को कहा गया है। दूतावास का हेल्पलाइन नंबर +97235226748 और ईमेल आईडी consl.telaviv@mea.gov.in है। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?