गुजरात बारिश: शाह ने अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में जमीनी हालात का जायजा लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 31, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में हाल में भारी बारिश के बाद शुक्रवार को अपने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के जमीनी हालात का जायजा और प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए।

अहमदाबाद के कई हिस्से, जो शाह की गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आते हैं, इस सप्ताह की शुरुआत में भारी बारिश के बाद घुटनों तक पानी में डूब गए थे। भाजपा की एक विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मौजूदा हालात का जायजा लेते हुए शाह ने सामान्य जन-जीवन बहाल करने, बीमारियों की रोकथाम करने और नागरिकों के सामने आ रही समस्या का तत्काल समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

शुक्रवार को मानसून की गतिविधियां कमजोर पड़ने के साथ ही शाह ने अहमदाबाद और गांधीनगर दोनों जिलों के कलेक्टर और नगर निगम आयुक्तों से फोन पर चर्चा की।’’

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘उन्होंने अधिकारियों से मौजूदा स्थिति की जानकारी ली और उन्हें बारिश के पानी की निकासी में तेजी लाने तथा सड़कों और नालों की सफाई युद्ध स्तर पर करने के निर्देश दिए, ताकि सामान्य जन-जीवन बहाल हो सके। सफाई के अलावा शाह ने अधिकारियों से बारिश के बाद बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए तुरंत फॉगिंग और कीटनाशकों का छिड़काव शुरू करने को भी कहा।

प्रमुख खबरें

चार महीनों के अंदर टूट गया Abdu Rozik और Amira का रिश्ता, ताजिकिस्तानी सिंगर ने इस वजह से रद्द कर दी अपनी शादी

क्या हिंसा और नफरत को ही लोकतंत्र का मूलमंत्र बनाना चाहते हैं RSS-BJP के लोग, राहुल के खिलाफ बयान पर बोलीं प्रियंका

परिणाम के बारे में नहीं सोच रहा हूं, केवल प्रक्रिया का अनुसरण करना चाहता हूं: Shanto

लाउडस्पीकर अगर गणेशोत्सव पर हानिकारक हैं तो ईद पर भी नुकसानदेह, HC की बड़ी टिप्पणी